किसी भी वक्‍त गिरफ्तार किए जा सकते हैं इमरान खान, रेंजर्स अलर्ट पर

INTERNATIONAL

इतना ही नहीं, खान ने एक महिला जज पर अपनी पार्टी के खिलाफ पक्षपात वाला रवैया अपनाने का आरोप लगाया और उसे देख लेने की धमकी दी। उन्होंने कहा- ज्यूडिशियरी को भी परिणामों के लिए खुद को तैयार कर लेना चाहिए। खान ने गिल को रिमांड पर लिए जाने का आदेश देने वाली महिला जज को भी धमकी देते हुआ कहा कि जज को खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा। इसके लिए जज तैयार रहें।

इमरान के करीबी दोस्त हैं शहबाज गिल

पुलिस ने शाहबाज गिल को 9 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के वक्त गिल लग्जरी कार से इमरान के घर बनीगाला जा रहे थे। उन्होंने पाकिस्तानी फौज और ज्यूडिशियरी के बारे में उन्होंने पिछले दिनों बेहद घटिया बयानबाजी की थी। इससे आर्मी और सरकार बेहद नाराज थी इसलिए उनकी गिरफ्तारी हुई। उस वक्त माना जा रहा था कि पुलिस इमरान को भी गिरफ्तार कर सकती है।

फॉरेन फंडिंग मामले में भी गिरफ्तार हो सकते हैं खान

पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट द न्यूज़ के मुताबिक भारत समेत कई देशों से अवैध फंडिंग मामले में फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (FIA) इमरान खान को गिरफ्तार कर सकती है। FIA इमरान की पार्टी पीटीआई के फंड और अकाउंट की भी जांच कर सकती है। इसके लिए एजेंसी कोर्ट से परमिशन मांग सकती है। अगर इमरान जांच कमेटी के सामने पेश नहीं होते हैं या अवैध फंडिंग मामले से संबंधित नोटिस का जवाब नहीं देते तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इमरान खान को गिरफ्तार करने का अंतिम फैसला उन्हें 3 नोटिस दिए जाने के बाद लिया जा सकता है। शुक्रवार को उन्हें दूसरा नोटिस दिया गया है। ‘जियो न्यूज़’ के मुताबिक पाकिस्तान की एलीट सिक्योरिटी यूनिट रेंजर्स को इमरान की गिरफ्तारी के लिए अलर्ट पर रखा गया है।

-एजेंसी