कराची में लश्कर सरगना हाफिज सईद के करीबी आतंकवादी की गोली मारकर हत्या

INTERNATIONAL

अचानक चलीं गोलियां

फुटेज में नजर आ रहा है कि कैसर फारूख कुछ लोगों के साथ चल रहा है तभी अचानक गोलियों की आवाज आती है। जैसे ही गोलियों की आवाज गूंजती है, आसपास खड़े लोग जान बचाकर भागने लगते हैं और छिपने के लिए जगह तलाशते हैं जबकि एक व्‍यक्ति जमीन पर गिर जाता है। कहा जा रहा है कि वह शख्‍स आतंकी कैसर फारूक है। पाकिस्तान के अखबार डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक कराची में कैसर फारूक नाम के शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। हालांकि अभी तक यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि क्‍या वह भारत के मोस्ट वांटेड आतंकवादियों में से एक ही है या कोई और। दूसरी ओर रक्षा विशेषज्ञ उसे आतंकी कैसर फारूख ही बता रहे हैं।

पीठ पर लगीं कई गोलियां

डॉन की रिपोर्ट में कहा गया है कि स्थानीय अधिकारियों को शक है कि कैसर को खासतौर पर निशाना बनाया गया। अधिकारियों ने इस घटना को जानबूझकर की गई हत्या के मामले के तौर पर देखा है। अधिकारियों का कहना है कि अज्ञात हमलावरों ने घटनास्थल से भागने से पहले ईदी सेंटर के नजदीक गुलशन-ए-उमर मदरसा के पास गोलीबारी की। इसमें 30 साल के कैसर के अलावा एक और शख्‍स फारूक शाकिर घायल हो गया। डॉन ने बताया है कि घायलों को अब्बासी शहीद अस्पताल ले जाया गया। यहां पर कैसर फारूक की मौत हो गई। कैसर की पीठ पर गोलियां लगी थीं।

कई मोस्‍ट वॉन्‍टेड आतंकी ढेर

कराची सेंट्रल एसएसपी फैसल अब्दुल्ला चाचर के हवाले से डॉन ने लिखा है कि पीड़ितों के खिलाफ कोई भी मामला दर्ज नहीं था। ऐसे में यह एक टारगेट किलिंग थी। हाल के दिनों में कई ऐसी घटनाएं हुई हैं जिसमें भारत की तरफ से कई मोस्‍ट वॉन्‍टेड आतंकियों को ऐसे ही ढेर किया गया है। कैसर को लश्कर सरगना हाफिज सईद का करीबी माना जाता है।

कराची में लश्कर आतंकी कैसर के मारे जाने की खबर हाफिज सईद के बेटे के लापता होने की खबरों के तुरंत बाद सामने आई है। ऐसी खबरें हैं कि हाफिज का बेटा कमालुद्दीन 26 सितंबर से लापता है। हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि उसकी लाश पुलिस को मिली है।हाफिज सईद फिलहाल पाकिस्तान की एक जेल में बंद है।

Compiled: up18 News