आप जोड़ने की बात कर रहे हैं तो वैसी नीयत भी नजर आनी चाहिए: सीएम योगी

Politics

योगी से पहले अयोध्या के संत सत्येंद्र दास से लेकर विहिप के अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तारीफ की थी। चंपत राय ने तो यह भी कह दिया था कि प्रधानमंत्री से लेकर संघ तक, किसी ने भी यात्रा की आलोचना नहीं की है। इन सबके बीच योगी आदित्यनाथ ने भी भारत जोड़ो यात्रा की भावनाओं का सम्मान करने जैसा बयान दिया है।

मुंबई में योगी आदित्यनाथ ने इसे लेकर कहा कि सभी को कार्यक्रम आयोजित करने की आजादी है और हमें लोगों की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए लेकिन सवाल यह है कि उनकी (राहुल गांधी) की मंशा और महत्वाकांक्षा क्या है? अगर आप जोड़ने की बात कर रहे हैं तो यह आपके काम और बयानों झलकना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जैसा कि पीएम मोदी कहते हैं कि बीजेपी के लिए देश पहले आता है और हम देश को पार्टी से ऊपर रखते हैं लेकिन कई लोगों के लिए पार्टी देश से ऊपर है।

योगी ने कहा, ‘अगर आप तवांग की घटना और कुछ अन्य मुद्दों को देखें तो जिस तरह के बयान (राहुल गांधी की ओर से) दिए गए, मुझे लगता है कि ये बयान देश को जोड़ने के लिए नहीं थे बल्कि विभाजन को बढ़ाने के लिए और दुश्मनों को प्रोत्साहित करने के लिए थे। हमें ऐसा करने से बचना चाहिए थे।’

बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा के लिए सत्येंद्र दास ने राहुल गांधी को अपना आशीर्वाद दिया था। इस बारे में विहिप नेता चंपत राय से प्रतिक्रिया मांगी गई थी, तो उन्होंने कहा कि किसने यात्रा की आलोचना की है। मैं आरएसएस का कार्यकर्ता हूं और संघ ने यात्रा की आलोचना नहीं की है। क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यात्रा की आलोचना की है? सत्येंद्र दास के अलावा हनुमानगढ़ी मंदिर के पुजारी ज्ञानदास के उत्तराधिकारी संजय दास ने कहा कि उनके गुरू को भी कांग्रेस से निमंत्रण मिला था लेकिन वह फिलहाल गंगासागर में हैं। उन्होंने निमंत्रण का जवाब लिखने के लिए कहा था और राहुल गांधी को अपना आशीर्वाद भेजा था।

संजय दास ने कहा कि गुरुदेव का आशीर्वाद राहुल गांधी के साथ है। देश को एक करने के उद्देश्य के लिए यात्रा निकालने में कोई बुराई नहीं है। उन्होंने आशीर्वाद मांगा तो उन्हें आशीर्वाद दिया गया। राम मंदिर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि ने कहा कि जो भी भगवान राम का नाम लेगा, भारत माता का नाम लेगा, हम उसकी सराहना करेंगे और कहेंगे कि भगवान राम उन्हें प्रेरणा दें ताकि राष्ट्र एकजुट और सक्षम रहे।

Compiled: up18 News