साउथ अफ्रीका में अगर चमके ये खिलाड़ी तो इनका टी20 वर्ल्ड कप खेलना लगभग तय

SPORTS

तिलक वर्मा

भारतीय टीम के युवा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज तिलक वर्मा ने पिछले 1 साल में अपनी बल्लेबाजी से सबको काफी प्रभावित किया है। तिलक पर इस साउथ अफ्रीका सीरीज में सबकी नजरें रहने वाली हैं। अफ्रीका की पिचें तेज होती हैं और इन पर बल्लेबाजों का असली टेस्ट होता है। अगर यह टेस्ट वर्मा जी ने क्लियर कर लिया तो उन्हें वर्ल्ड कप का टिकट भी मिल सकता है। यानी उन्हें आगामी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के स्क्वाड में जगह मिल सकती है।

मुकेश कुमार

जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के बाद जो भारतीय तेज गेंदबाज सबसे ज्यादा प्रभावित कर रहा है, वह हैं बिहार के मुकेश कुमार। मुकेश ने अपनी गेंदबाजी से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं अगर अफ्रीका जैसी खूंखार टीम के खिलाफ मुकेश चलते हैं तो उनको भी आगामी वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है।

यशस्वी जायसवाल

भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भी आईपीएल 2023 से लगातार गजब फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में कुछ प्रभावशाली पारियां खेली थी। उनके बल्ले से 5 मैचों में 138 रन निकले थे, जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल था। अगर वह अब अफ्रीका में भी खुद को साबित करते हैं तो वह आगामी वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की जगह भी खेल सकते हैं। रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलेंगे या नहीं इस बात की अब तक किसी को कोई जानकारी नहीं है।

रिंकू सिंह

टी20 के नए बॉस रिंकू सिंह आईपीएल के बाद अब लगातार इंटरनेशनल क्रिकेट में भी अपने नाम का डंका बजा रहे हैं। वह भारत के लिए एक नए फिनिशर के रूप में सामने आए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में हुई सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने मुकाबलों में अंत में आकर तेजी से रन बनाए और कुछ उपयोगी पारियां खेली। वह अगर साउथ अफ्रीका की मुश्किल विकेट पर भी खुद को साबित कर देते हैं तो उनके नाम पर लगभग आगामी वर्ल्ड कप के लिए मुहर लग जाएगी।

Compiled: up18 News