राजस्थान में दोबारा सरकार बनी तो महिलाओं को हर साल 10 हजार रुपए: राहुल गांधी

Politics

सिलेंडर मिलेगा सस्ता

राहुल ने इसी के साथ कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर सिलेंडर 500 रुपये का होगा। राहुल ने कहा कि हमने पूरे राजस्थान में अंग्रेजी स्कूल बनाए हैं और वो काम आगे भी जारी रहेगा। राहुल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने पुरानी पेंशन योजना रद्द कर दी, लेकिन हमने इसे राजस्थान में लागू कर दिया है, जिससे लाखों लोगों को फायदा हुआ।

अदाणी मामले पर घेरा

राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन पर कारोबारी गौतम अदाणी के लिए चौबीसों घंटे काम करने का आरोप लगाया। रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री को ‘भारत माता की जय’ के बजाय ‘अदाणी जी की जय’ कहना चाहिए, क्योंकि वह उनके लिए काम करते हैं।

उन्होंने कहा कि गरीब, किसान, मजदूर ही ‘भारत माता’ हैं और भारत माता की ‘जय’ तब होगी जब देश में इन वर्गों की भागीदारी सुनिश्चित होगी।

जाति जनगणना का उठाया मुद्दा

राहुल गांधी ने भाजपा पर यह भी आरोप लगाया कि वह दो ‘हिंदुस्तान’ बनाना चाहती है, एक अडानी के लिए और दूसरा गरीबों के लिए। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए, पीएम मोदी जाति जनगणना नहीं कराएंगे। उन्होंने कहा कि यह केवल राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी कर सकती है।

Compiled: up18 News