भगत सिंह के रिश्‍तेदार बोले, ‘आप’ के आरोपियों से उनकी तुलना एक शर्मनाक कृत्य

Politics

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए हरभजन सिंह धात ने कहा, “मुजरिम, जो लोग भ्रष्टाचार के मामलों में फंसे हैं, जिन पर आरोप लगे हैं, उनकी शहीदों के साथ तुलना क्यों कर रहे हैं. इसकी क्या ज़रूरत है, इससे क्या पॉलिटिकल माइलेज लेना चाहते हैं. अकेले लड़ो. अकेले भगत सिंह की बात नहीं है. बाकी भी जो स्वतंत्रता सेनानी है उनसे भी किसी की तुलना मत करो, उनका मिशन कुछ और था. उन्हें सत्ता में नहीं आना था. नहीं तो वो जीते, न कि फांसी चढ़ते.”

धात ने पंजाब के हालात को बदतर बताते हुए अरविंद केजरीवाल से कहा, “पंजाब के हालात को देख लो. उस पर ध्यान दो. भगत सिंह के गांव में जाकर, पगड़ी बांधकर सौगंध खाने से बात नहीं बनेगी. आपको दूसरी सरकार हटाकर आपको सत्ता में लाए हैं. आपको 92 एमएलए दिए हैं, ये रिकॉर्ड है. अगर ध्यान नहीं देंगे तो सत्ता से लोग हटा भी सकते हैं. आज पंजाब में बहुत बुरे हालात हैं.”

उन्होंने कहा, “चुनाव के समय भी भगत सिंह का नाम लिया. केजरीवाल साहब से मैं पूछना चाहता हूं कि आपको इसकी ज़रूरत क्या पड़ी? सत्येंद्र जैन चार महीने से जेल में हैं, उनकी तुलना शहीद भगत सिंह से करने से ज्यादा शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता.”

मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए सीबीआई की ओर से तलब किए जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि मनीष और सत्येंद्र जैन आज के भगत सिंह हैं. उन्होंने दोनों पर हो रही कार्रवाई को भी आज़ादी की दूसरी लड़ाई बताया था.

-एजेंसी