मैं अपनी बॉलिंग का आंकलन विकेट लेने से नहीं, लय से करता हूं: मोहम्मद सिराज

SPORTS

उनका कहना है कि वो खुद के प्रदर्शन का आंकलन विकेट की संख्या के आधार पर नहीं बल्कि लय के आधार पर करते हैं. गेंदबाज़ सिराज ने कहा कि वो गेंद किस एरिया में डाल रहे हैं ये उनके लिए ज़्यादा मायने की बात है.

समाचार एजेंसी पीटीआई की ख़बर के अनुसार श्रीलंका के ख़िलाफ़ 302 रन से जीतने के बाद उन्होंने कहा, “विकेट लेना बहुत महत्वपूर्ण है और इसमें कोई शक नहीं है लेकिन पिछले 2-3 मैच में मेरी लय अच्छी नहीं थी, कभी ठीक बॉलिंग कर रहा था और कभी नहीं. मैं खुद का आंकलन इस बात पर नहीं करता हूं कि मैंने कितने विकेट लिए. ये इस बात पर निर्भर करता है कि मैं गेंद कहां फेंक रहा हूं. मैं अच्छी गेंदें डालने में सफल रहा और आपने स्विंग तो देखा ही होगा. मैं इसको लेकर काफ़ी खुश हूं और मैं इस गति को आगे भी बनाए रखना चाहता हूं.

जब बात सिराज की आती है तो उनके प्रदर्शन को देखते हुए यह कहना ग़लत नहीं होगा कि श्रीलंका उनकी पसंदीदा टीम बनती जा रही है.

केवल डेढ़ महीने पहले ही उन्होंने अपनी फ़ुलर, लेंथ और एंग्ल्ड गेंदों का बेहतरीन हुनर दिखाते हुए एशिया कप के फ़ाइनल में छह विकेट लेकर श्रीलंका को घुटने टेकने पर मजूबर किया था.

प्रदर्शन के लिहाज से श्रीलंका उनकी पसंदीदा टीम रही है. उनके कुल विकेटों में से 19 यानी क़रीब 30 फ़ीसद श्रीलंकाई बल्लेबाज़ ही रहे हैं.

श्रीलंका के ख़िलाफ़ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उन्होंने तीन विकेट झटके और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई.

सिराज ने अब तक 37 वनडे में 63 विकेटें ली हैं. इनमें उन्होंने ओपनर्स और वन डाउन के बल्लेबाज़ों को 36 बार (57%) आउट किया है.

Compiled: up18 News