आगरा: वोटर बनने का मौका, जल्दी करें आवेदन

Press Release

आगरा। नगर निगम के चुनावों के मद्देनजर नए मतदाता बनने के लिए एक जनवरी 2023 को जिनकी उम्र 18 वर्ष हो रही है या जिनका नाम नगर निगम चुनाव की मतदाता सूची में नहीं हैं, उनके लिए अंतिम मौका है। एक से सात नवंबर तक नए मतदाता बनने के लिए फॉर्म भरे जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन भी कर सकेंगे।

पंचायत एवं नगरीय निकाय जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीएम नवनीत चहल ने नगर निगम की मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्यक्रम घोषित कर दिया है। 31 अक्तूबर को ड्राफ्ट मतदाता सूची प्रकाशित होगी। जिसमें मतदाता अपने नाम देख सकेंगे। जिनके नाम नहीं हैं वह नए मतदाता बनने के लिए फार्म भर सकेंगे। इस दौरान आपत्तियां व दावे किए जाएंगे। जिनका निस्तारण 8 से 12 नवंबर तक होगा। 2017 के बाद अब नगर निगम चुनाव की नई मतदाता सूची का पुनरीक्षण किया जा रहा है।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व यशवर्धन श्रीवास्तव ने बताया कि विशेष पुनरीक्षण अभियान के दौरान सार्वजनिक अवकाश के दिनों में भी निर्वाचन संबंधित कार्यालय खुले रहेंगे। इसकी समय सीमा नहीं बढ़ाई जाएगी। बताया कि वार्ड स्तर पर इसके लिए नोडल अधिकारी पूर्व में ही नामित हो चुके हैं। जो बीएलओ, पर्यवेक्षक व अन्य कार्यों की समीक्षा करेंगे

-up18news