श्रीराम मंदिर का निर्माण की कामना के साथ हिन्दू जनजागृति समिति का श्रीरामनाम संकीर्तन अभियान जारी

Religion/ Spirituality/ Culture

नई दिल्ली। श्रीराम मंदिर का निर्माण निर्विघ्नरूप से पूर्ण हो एवं रामराज्य की अर्थात हिन्दू राष्ट्र की स्थापना हो, इस उद्देश्य से हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा चलाए जा रहें ‘श्रीरामनाम संकीर्तन अभियान’ में रामभक्तों का अच्छा प्रतिसाद मिल रहा हैं ।

हिन्दू नववर्ष से प्रारंभ हुए इस संकीर्तन अभियान का लाभ दिल्ली, हरियाणा, मध्यप्रदेश, राजस्थान तथा उत्तरप्रदेश से प्रतिदिन 150 से भी अधिक राम भक्त लाभ ले रहे हैं । सुबह 7 से 7:30 टेलिग्राम एवं यूट्यूब से हो रहे इस सत्संग और सामूहिक रामनाम सत्र में प्रतिदिन हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय मार्गदर्शक सद्गुरु डॉ. चारुदत्त पिंगळेजी का भी मार्गदर्शन सभी को प्राप्त हो रहा है । यह अभियान अब श्री हनुमान जयंती तक (16 अप्रैल) निरंतर चलेगा, जिसमें अधिक से अधिक संख्या में श्रद्धालु जुड़े, ऐसा आवाहन हिन्दू जनजागृति समिति के श्री सुरेश मुंजाल ने की ।

इस विषय में हिन्दू जनजागृति समिति के श्री. मुंजाल जी ने बताया कि, आज के समय में रामायण से तथा श्रीराम, हनुमान आदि अवतारों के चरित्र से हमें बहुत कुछ सीखने की आवश्यकता हैं । साथ ही रामनवमी कैसे मनाएं ? उसका आध्यात्मिक महत्व क्या है ? आदि के विषय में आवश्यक जानकारी श्रीरामनाम संकीर्तन अभियान द्वारा समाज तक पहुंचाई जा रही हैं ।

इसके अतिरिक्त श्री रामनवमी के दिन अयोध्या जी का ऐतिहासिक, आध्यात्मिक और पौराणिक महत्व के विषय पर जानकारी दी जाएगी। 11 अप्रैल से हनुमान जयंती तक हनुमान जी का मूर्ति विज्ञान, हनुमान जी की पूजा कैसे करते हैं, हनुमान जी के सन्दर्भ में फैली भ्रांतियों का निराकरण, हनुमान जी की पूजा करने का क्या लाभ होता है आदि विषयों पर मार्गदर्शन किया जाएगा । आप भी टेलीग्राम और यूट्यूब के माध्यम से किए जा रहे इस नामजप सत्संग में निम्नलिखित लिंक पर जुड़ कर नाम संकीर्तन का लाभ उठा सकते हैं।

टेलीग्राम लिंक : https://t.me/+RqUxcCSgqSRlMzZl 

यूट्यब : https://www.youtube.com/channel/UC80kJY5zLOseUiQDq6Ikh4g/videos 

-एजेंसी