सनातन संस्था द्वारा फरीदाबाद में हिन्दू एकता यात्रा का आयोजन

Press Release

आज हिन्दू एकता की आवश्यकता निर्माण हो गई है । हिन्दू धर्मियों को जाति, प्रांत, संप्रदाय एवं भाषाओं में विभाजित करने का प्रयत्न किया जा रहा है । इस पृष्ठभूमि पर हिन्दू एकता की विशालता दिखाकर हिन्दू बंधुओं को संगठित होना आवश्यक है । भारतीय संस्कृति का दर्शन करवाते हुए संगठन का संदेश देने वाली इस उद्बोधन पर ‘हिन्दू एकता यात्रा’ में बडी संख्या में सम्मिलित होने का आवाहन सनातन संस्था द्वारा किया गया है ।

हिन्दू राष्‍ट्र जागृति अभियान के अंतर्गत गत एक महीने से फरीदाबाद सहित देश भर में विविध स्थानों पर मंदिर स्‍वच्‍छता, हिन्दू राष्‍ट्र की स्थापना के लिए देवताओं से सामूहिक प्रार्थना, साधना प्रवचनों का आयोजन करना आदि उपक्रम भी कार्यान्वित किए गए हैं । हिन्दू एकता यात्रा में सम्मिलित होने वाले हिन्दू पारंपरिक वेशभूषा परिधान कर नामजप करते हुए परंपरा का दर्शन करवाने वाले हैं । राष्‍ट्रपुरुष, क्रांतिकारी, पराक्रमी हिन्दू राजाओं आदि के महान कार्य के संबंध में उद्बोधन भी इस फेरी में किया जाने वाला है ।

हिन्दू एकता यात्रा का मार्ग का आरंभ हनुमान मंदिर एन.आई. टी. – एन.आई. टी. 2-3 चौक – बीकानेर मिष्ठान चौक – संतोष हॉस्पिटल  तथा समापन सनातन धर्म मंदिर ‘ए’ ब्लॉक, एन.आई. टी. 3 में होगा।