आगरा: शिविर में हुआ स्वास्थ्य परीक्षण व टीकाकरण, एचआईवी जांच कराने के लिए किया जागरूक

स्थानीय समाचार

ताजगंज बसई मुकुंद विहार और नाहरगंज में स्वास्थ्य शिविर आयोजित

आगरा: ताजगंज बसई मुकुंद विहार तथा नाहरगंज में उत्तर प्रदेश राज्य एड्स नियंत्रण सोसाइटी तथा जन चेतना सेवा समिति के तत्वावधान में स्वास्थ्य शिविर आयोजित हुआ | शिविर में बस्ती के लोगों और श्रमिकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया.

शिविर का उद्घाटन डिप्टी सीएमओ डॉ. आरसी माथुर, संस्था सचिव डॉ. वाईएस परमार, सामाजिक कार्यकर्ता नरेश पारस ने किया। शिविर में कोविड-19 व एचआईवी के प्रति जागरूक करते हुए टीकाकरण , एचआईवी व अन्य सामान्य जांच की गईं।

डॉ. माथुर द्वारा पिछले एक महीने से इस क्षेत्र के लोगों को कोविड टीकाकरण और एचआईवी जांच कराने के लिए जागरूक किया जा रहा था | उसके बाद संस्था के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग द्वारा शिविर आयोजित किया गया। डॉ. आरसी माथुर ने आश्वासन दिया कि सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर स्वास्थ्य विभाग आगे भी इसी प्रकार स्वास्थ्य शिविर आयोजित करता रहेगा। यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

शिविर में लक्षित हस्तक्षेप परियोजना की प्रबंधक मधु राजावत, काउंसलर रेनू वाला, हर्षवर्धन, नेहा खान, साधना, नौशाद, साधना, विनीता नरोत्तम लाल, हरविंदर सिंह आदि ने उपस्थित रहकर व्यवस्था संभाली। विशिष्ट अतिथि सामाजिक कार्यकर्ता नरेश पारस शिविर टीकाकरण एवं एचआईवी की जांच के लिए लोगों को जागरूक किया।

शिविर में 60 लोगों ने पंजीकरण कराया, जिसमें 46 लोगों की एचआईवी जांच की गई। 51 लोगों को कोविड से बचाव को वैक्सीन लगाई गई। बलगम की भी जांच कराई गई। इसी क्रम में नौ मार्च को मेट्रो में काम करने वाली कंपनी के 50 मजदूरों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया, जिसमें चार डायबिटीज के मरीज पाए गए।

-up18 News