आगरा: विद्युत हाईटेंशन लाइन की चिंगारी से गेहूं के खेत में लगी आग, किसान की 4 बीघा की फसल जलकर हुई राख

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव भाऊपुरा के पास विद्युत हाईटेंशन लाइन की चिंगारी से अचानक गेहूं के खेत में आग लग गई जिससे किसान की 4 बीघा फसल जलकर राख हो गई दमकल कर्मियों ने आग पर बमुश्किल काबू पाया।

जानकारी के अनुसार किसान बंसी लाल पुत्र बाबूलाल निवासी गांव भाऊपुरा थाना बाह का गांव के ही पास 8 बीघा खेत में गेहूं की पकी हुई फसल खड़ी हुई थी। शुक्रवार को खेत के ऊपर से गुजरी विद्युत हाईटेंशन लाइन के तारों में हवा चलने से अचानक फाल्ट हो गया जिसकी चिंगारी किसान के खेत में खड़ी गेहूं फसल में जा गिरी जिससे फसल में भीषण आग लग गई तेज हवा साथ आग लपटें खेत में फैलने लगी। भीषण आग को देखकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया किसान और ग्रामीणों ने हाथों में झाड़ियां लेकर आग को बुझाना शुरू किया और पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी।

मौके पर दमकल विभाग की गाड़ी के साथ पहुंचे फायर बिग्रेड कर्मचारियों ने ग्रामीणों की मदद से खेत में लगी आग पर पानी डालकर कड़ी मशक्कत के बाद बमुश्किल काबू पाया। तब तक किसान के खेत में खड़ी 4 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

आग लगने से किसान की फसल का हजारों का नुकसान हुआ है। पीड़ित किसान बंसीलाल और उसके परिवार ने प्रशासन से नुकसान का आकलन कर मुआवजे की गुहार लगाई है। किसान के मुताबिक फसल के भरोसे आस लगी थी कि फसल अच्छी होगी तो किसी का कर्जा उतार देंगे। मगर आग लगने से अब पेट पालने तक के लाले पड़ेंगे।

रिपोर्टर- नीरज परिहार