नूंह में हुई हिंसा पर बोले हरियाणा के गृह मंत्री, ये तो किसी ने ज़हर घोला है

Politics

विज ने बताया कि ”सोमवार को जब किसी मंदिर में बड़ी संख्या में लोगों को बंदी बना लिया गया था, वहां से उनका निकलना मुश्किल हो गया था. लोगों ने मुझे लोकेशन भेजी. तब पुलिस वहां पहुंची और सारे लोगों को बंधन से निकाला.”

अनिल विज कहते हैं कि ”जिस स्तर की ये हिंसा हुई है, ये अचानक भड़की हिंसा नहीं है. जहां तक मुझे पता है नूंह में दोनों समुदाय लंबे समय से प्यार से रहते हुए आए हैं. ये तो किसी ने ज़हर घोला है. किसी ने इंजीनियरिंग की है, कोई तो मास्टरमाइंड है. जिस तरह से एंट्री और छतों पर पत्थर रखे हुए हैं, हथियार भी हैं और गोलियां भी हैं. एकदम तो सामने आते नहीं हैं.”

सोमवार को नूंह में विश्व हिंदू परिषद की ओर से जलाभिषेक यात्रा आयोजित की गई थी. इस यात्रा के दौरान दो गुटों में टकराव हुआ और हिंसा भड़क उठी. इस हिंसा में दो लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल हैं.

इस यात्रा के बारे में अनिल विज ने कहा, ”ये यात्रा कोई पहली बार नहीं निकली है. हर साल निकलती है. हर साल जितनी फोर्स दी जाती है, इस बार भी दी गई है. हम कोई जल्दी में किसी नतीजे पर नहीं पहुंचना चाहते हैं. तथ्यों के साथ जांच की जाएगी और जो दोषी है, उसके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी.”

हरियाणा सरकार ने बताया कि केंद्रीय गृह सचिव से बात करके 20 कंपनियों को तैनात करने के लिए राज्य को मिली हैं और हरियाणा के सीनियर अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

Compiled: up18 News