IPL के 16वें सीजन का आधा पड़ाव खत्म, लेकिन प्‍लेऑफ की तस्‍वीर साफ नहीं

SPORTS

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स सबसे आगे

आईपीएल का आधा सीजन खत्‍म होने के बाद प्‍वाइंट टेबल में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपर किंग्‍स शीर्ष पर है। चेन्‍नई ने अपने सात मैच में से पांच जीते हैं और दो हारे हैं। इस तरह 10 अंक और +0.662 के सर्वाधिक नेट रन रेट के साथ पहले पायदान पर है। अब यहां से चेन्‍नई को प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए 7 में से 3 या 4 मैच जीतने जरूरी होंगे।

गुजरात प्‍लेऑफ से तीन या चार जीत दूर

हार्दिक पंड्या की कप्‍तानी वाली गुजरात टाइटंस भी 7 में से 5 मैच जीतकर 10 अंक के साथ प्‍वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है। गुजरात का नेट रन रेट +0.580 है, जो सीएसके से थोड़ा कम है। अगर गुजरात इससे बेहतर नेट रन रेट के साथ यहां से 7 में से 3 या 4 मैच जीत जाती है तो उसके लिए भी प्‍लेऑफ की राह आसान हो जाएगी।

ये चार टीम कर सकती हैं बड़ा उलटफेर

प्‍वाइंट्स टेबल में राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स 8-8 अंक के साथ फिलहाल क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर हैं। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्‍स भी 8-8 अंक के साथ 5वें और छठे नंबर पर हैं। इन चारों में सिर्फ नेट रन रेट का अंतर है। अगर इनमें से कोई टीम अगले 7 मुकाबलों में से 4 या 5 अच्‍छे नेट रेट के साथ जीतती है तो उसके लिए प्‍लेऑफ की दौड़ आसान होगी।

मुंबई के लिए आसान नहीं आगे की राह

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन इस आईपीएल में बेहद खराब रहा है। जिसका असर प्‍वाइंट्स टेबल पर भी साफ दिख रहा है। मुंबई ने अब सात में से सिर्फ 3 मुकाबलों में जीत हासिल की और वह 6 अंकों के साथ 7वें नंबर पर लटकी हुई है। अगर यहां से मुंबई को प्‍लेऑफ का सफर तय करना है तो उसे सात में से पांच या छह मैच जीतने होंगे और वह भी अच्‍छे नेट रन रेट के साथ।

इन तीनों टीमों का प्‍लेऑफ में पहुंचना मुश्किल

अब बात करते हैं कोलकाता, हैदराबाद और दिल्‍ली की, जो अभी तक सात में से महज दो-दो मैच जीतकर चार-चार अंकों के साथ प्‍वाइंट टेबल में 8वें, 9वें और 10वें नंबर पर हैं। अब इन तीनों टीम का ही अगले सातों मैच में हारना मना है। अगर ये इस सोच के साथ उतरेंगे और जीतेंगे तब ही प्‍लेऑफ में पहुंच सकते हैं। हालांकि अब इनका यहां से प्‍लेऑफ में पहुंचना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है।

Compiled: up18 News