गुजरात टाइटंस के हेड कोच आशीष नेहरा ने कहा, IPL में होने हैं अभी बड़े-बड़े खेल

SPORTS

फुटबॉल की तरह होगा आईपीएल

फुटबॉल में क्लब के बीच कुछ इसी तरह खिलाड़ियों का ट्रांसफर होता है। वहां आईपीएल की तरह ऑक्शन नहीं होता। कोई खिलाड़ियों के साथ डील करती है तो ट्रांसफर फीस उसके पुराने क्लब को देती है। गुजरात टाइटंस के हेड कोच आशीष नेहरा का मानना है कि आईपीएल में कुछ ऐसा ही होगा। नेहरा ने कहा, ‘जिस तरह से खेल (क्रिकेट) आगे बढ़ रहा है, हमें और भी ट्रेड और ट्रांसफर देखने को मिलेंगे जैसे हम फुटबॉल में देखते हैं।’

हार्दिक के लिए बड़ी चुनौती

हार्दिक पंड्या के लिए मुंबई इंडियंस में जाना और कप्तान बनना आसान था। लेकिन आगे चुनौती काफी बड़ी रहने वाली है। मुंबई इंडियंस में भारतीय टीम के कई बड़े नाम हैं। रिपोट्स की मानें तो हार्दिक के कप्तान बनने से रोहित शर्मा के साथ ही सूर्यकुमार यादव और जसप्रीत बुमराह खुश नहीं थे। गुजरात टाइटंस की कप्तानी करने के दौरान हार्दिक पर उम्मीदों का भार नहीं था। मुंबई की लिगेसी है, टीम 5 बार की चैंपियन है और ऐसे में हार्दिक की तरफ काफी नजरें रहने वाली हैं।

ट्रांसफर से कई करियर खत्म

फुटबॉल में देखा गया है कि ट्रांसफर के बाद कई खिलाड़ियों का करियर खत्म हो गया है। ब्रेल्जियम के फुटबॉलर ईडन हैजर्ड जब चेल्सी के लिए खेलते थे तो दुनिया के सबसे बड़े खिलाड़ी में उनकी गिनती होती थी। लेकिन रियल मैड्रिड जाते ही प्रदर्शन ऐसा खराब हुआ कि 32 साल की उम्र में संन्यास लेना पड़ गया। कुछ ऐसा ही हाल फिलिप कूटिन्हो, काका, फर्नांडो टोरेस जैसे दिग्गज के भी हो चुका है।

-एजेंसी