दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को गोवा पुलिस ने तलब किया

Politics

पेरनेम पुलिस ने जारी किया समन

पेरनेम पुलिस ने समन में बताया गया है कि इस मामले में जांच में हमें अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करने का वाजिब कारण मिला है। पेरनेम थाना निरीक्षक दिलीप हलर्नकर की तरफ से ये समन भेजा गया है। दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41 (ए) (कोड ऑफ क्रिमिनल प्रोसीजर) के तहत अगर किसी शख्स पर शक है कि उसने अपराध किया है तो पुलिस उसे पूछताछ के लिए नोटिस भेजकर बुला सकती है।

सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान और अवैध पोस्टर लगाने का मुकदमा दर्ज

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को जारी किए गए इस नोटिस में गोवा पुलिस ने कहा है कि संपत्ति के विरूपण के एक मामले की जांच के दौरान, यह पता चला है कि मौजूदा जांच के संबंध में आपसे तथ्यों और परिस्थितियों की जानकारी लेने के लिए आपसे पूछताछ करने के उचित आधार हैं। सीएम केजरीवाल के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और अवैध रूप से चुनावी पोस्टर लगाने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

27 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया

आपको बता दें कि साल 2022 में हुए गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान आप ने पहली बार गोवा में चुनाव लड़ा था और 2 सीटे जीती थी। चुनाव में प्रचार के दौरान CM केजरीवाल पर सार्वजनिक स्थलों की दीवारों पर चुनावी पोस्टर लगाने के मामले में पूछताछ की जाएगी। CM केजरीवाल को 27 अप्रैल सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

Compiled: up18 News