जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक का निधन, पत्नी ने लिखा भावुक पोस्ट

SPORTS

वह बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन करते थे। टेस्ट क्रिकेट में 216 और वनडे में 239 विकेट लेकर वह दोनों प्रारूपों में जिम्बाब्वे के सर्वकालिक सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हुए हैं। उनके निधन के बाद हीथ स्ट्रीक की पत्नी नादीन ने अपने पति की याद में एक भावुक पोस्ट लिखा। उन्होंने लिखा- आज सुबह रविवार 3 सितंबर 2023 के शुरुआती घंटों में मेरे जीवन का सबसे बड़ा प्यार और मेरे खूबसूरत बच्चों के पिता हम सभी को छोड़ गए।

उन्होंने आगे लिखा- वह अपने अंतिम दिन हमारे साथ बिताना चाहते थे। उनके परिवार से प्यार चाहते थे। हम कभी फिर मिलेंगे अनंत काल की यात्रा के लिए।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में हेनरी ओलंगा के एक ट्वीट से हीथ स्ट्रीक के निधन की अफवाह सोशल मीडिया पर फैल गई थी। इसके बाद स्ट्रीक ने इन अफवाहों का खंडन किया और बताया कि वह जिंदा हैं। अफवाह उड़ाने वालों ने उन्हें तकलीफ दी है।

स्ट्रीक वनडे में 100 विकेट लेने वाले पहले जिम्बाब्वे गेंदबाज थे। यही नहीं, वह टेस्ट और वनडे दोनों प्रारूपों में 100 विकेट तक पहुंचने वाले अपने देश के पहले क्रिकेटर भी थे। एक खिलाड़ी के रूप में रिटायरमेंट के बाद स्ट्रीक ने कोचिंग शुरू की और विभिन्न टीमों और फ्रेंचाइजी से जुड़े रहे। उन्होंने बांग्लादेश की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए गेंदबाजी कोच के रूप में काम किया और बाद में टीम के लिए मुख्य कोच की भूमिका निभाई।

उनके कोचिंग करियर में हालांकि एक दुर्भाग्यपूर्ण मोड़ आया जब उन्हें भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल होने के कारण 2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ओर से उन पर 8 साल के लिए क्रिकेट से संबंधित सभी गतिविधियों से प्रतिबंधित कर दिया गया।

Compiled: up18 News