एशिया कप 2023 से ठीक पहले बांग्लादेश ने बदला अपना वनडे कप्‍तान

SPORTS

शाकिब ने बांग्लादेश के लिए महत्वपूर्ण समय पर कमान संभाली है। एशिया कप के बाद सितंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज होगी। इससे पहले वे 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप के लिए भारत की यात्रा करेंगे। बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने ढाका में अपने आवास पर यह घोषणा की। उन्होंने कहा, ‘शाकिब अल हसन एशिया कप, न्यूजीलैंड सीरीज और विश्व कप के लिए कप्तान हैं।’

उन्होंने आगे कहा- जब वह (लंका प्रीमियर लीग से) बांग्लादेश लौटेंगे तो हम उनसे और बात करेंगे। मैंने कल उनसे फोन पर बात की थी लेकिन बेहतर होगा कि हम उनसे व्यक्तिगत रूप से बात करें। वह इस समय एक फ्रेंचाइजी लीग में व्यस्त हैं। हम इस बारे में भी बात करेंगे कि वह किस प्रारूप का नेतृत्व करते रहेंगे। वह तीनों फॉर्मेट में कप्तानी कर सकते हैं।

हसन ने आगे कहा कि एशिया कप टीम विश्व कप टीम जैसी ही होगी। उन्होंने कहा, उनके पास सिर्फ एक स्थान खाली है। हम अभी भी तमीम इकबाल के बारे में नहीं जानते हैं, जो पीठ की चोट से उबर रहे हैं। शाकिब फिलहाल तीनों प्रारूपों में बांग्लादेश के कप्तान हैं। उन्होंने पिछले साल टेस्ट कप्तान और टी20ई कप्तान के रूप में अपना तीसरा कार्यकाल शुरू किया था।

ऐसा रहा है शाकिब का कप्तानी रिकॉर्ड

शाकिब ने 2009 और 2011 के बीच 49 वनडे मैचों में बांग्लादेश का नेतृत्व किया था, जब वह पहली बार कप्तान बने थे और उनमें से 22 में जीत हासिल की थी। शाकिब ने बाद में 2015 और 2017 में 3 और वनडे मैचों में बांग्लादेश की कप्तानी की। शाकिब ने अब तक 19 टेस्ट और 39 T20I में बांग्लादेश का नेतृत्व किया है और कप्तान के रूप में उनके 52 वनडे मैचों में से आखिरी मैच 2017 में था।

Compiled: up18 News