आगरा: नागेश्वर क्रिकेट टूर्नामेंट का पूर्व मंत्री ने किया उद्घाटन, पोरसा ने जीता पहला मैच

SPORTS

आगरा जनपद के पिनाहट ब्लॉक क्षेत्र के गांव बीचकापुरा मे रविवार से शुरु हुऐ नागेश्वर क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री ने फीता काटकर किया। पूर्व मंत्री का आयोजकों द्वारा फूल माला पहनाकर स्वागत सम्मान किया गया।

आपको बता दें रविवार से पिनाहट ब्लॉक क्षेत्र के एक गांव बीच का पुरा में शुरु हुई नागेश्वर क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन करने मुख्य अतिथि के रूप मे पहुंचे । जहां क्रिकेट टूर्नामेंट का पूर्व मंत्री राजा अरिदमन सिह भदावर ने फीता काटकर उद्घाटन किया। कार्यक्रम में आयोजकों द्वारा मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री का 151 किलो फूलों की माला पहनाकर उनका जोरदार स्वागत सम्मान किया गया। पूर्व मंत्री द्वारा खिलाडियो से बातचीत कर उनका परिचय जानकार हाथ में बल्ला पकड़कर पिच पर बल्लेबाजी की और खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया। कार्यक्रम में लोगो को सम्बोधित करते हुऐ कहा कि युवा हमारे देश की नीव खेल में रुचि रखने वाले युवा देश विदेशों में खेल स्पर्धाओं में हमारे देश का नाम ऊंचा कर रहे हैं। बुजुर्गो का तजुर्वा और युवाओ का जोश ही देश की तरक्की करता है।

क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्धघाटन मैच मध्य प्रदेश के पोरसा और मुरैना की टीम के मध्य हुआ जिसमें मुरैना के कप्तान कुलदीप ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया .बल्लेबाजी करने उतरी पोरसा की टीम ने 15 ओवर में 141 रन बनाये। जिसमें सर्वाधिक हेमंत तोमर ने 42 रन बनाये।मुरैना की तरफ से छोटू ने 5 विकेट लिए लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी मुरैना की टीम 130 रन पर आउट हो गयी।मेंन ऑफ़ द मैच पुरस्कार हेमंत तोमर को दिया गया।

इस दौरान स्कोरिंग सनी , अम्पायरिंग सेंकी शर्मा और धुर्व परिहार ने की .कमेंट्री विष्णु शर्मा ने की .इस दौरान आयोजक लालू भदौरिया , रविंद्र परिहार , रामु परिहार , देवानंद परिहार , लाल सिंह परिहार मौजूद रहे ।

रिपोर्टर- नीरज परिहार