जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने भी गठबंधन पर उठाए सवाल

Politics

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल नेशनल कॉन्फ्रेंस के वाइस प्रेसिडेंट उमर अब्दुल्ला ने कहा, ”गठबंधन विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग के लिए नहीं करना था तो पहले से साफ कर देते. मीटिंग में बार-बार बात उठी कि क्या विधानसभा चुनाव में गठजोड़ होगा. इसको लेकर फैसला नहीं हुआ. इसका नतीजा है कि मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों में गठबंधन ‘इंडिया’ की पार्टियां एक दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं.”

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस कह रही है कि गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए हुआ है. ऐसा है तो कारगिल में जो हुआ उसका क्रेडिट गठबंधन इंडिया को क्यों दिया गया. मैं चाहता हूं कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद खटास को दूर करें ताकि लोकसभा चुनाव में हमारा प्रदर्शन अच्छा रहें.

कांग्रेस ने क्या कहा है?

कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने रविवार (5 नवंबर) को पार्टी की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, ”लोकसभा चुनाव को लेकर 27-28 पार्टी ने एकजुट होने का निर्णय लिया है.अभी हम पांच राज्यों के चुनाव में व्यस्त हैं. ये चुनाव खत्म होते ही एक बार फिर से हम जुट जाएंगे.”

अखिलेश यादव भी लगातार उठा रहे हैं सवाल

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव लगातार कांग्रेस पर गठबंधन को धोखा देने का आरोप लगाते हुए कह रहे हैं कि वो नहीं चाहती है कि छोटे दल उसके सहयोगी बने.

उन्होंने मध्य प्रदेश के निवाड़ी में कहा, ”मैं जनता को कांग्रेस और बीजेपी से इसलिए सावधान कर रहा हूं क्योंकि राज्य में दोनों दलों ने सरकार बनाई है, लेकिन गरीब और किसानों की जो तस्वीर बदलनी चाहिए थी वो नहीं बदली है. आज भी गरीबी है, भुखमरी है, बेरोजगारी है.”

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि जहां तक कांग्रेस का सवाल है तो कांग्रेस ने अच्छा किया कि पहले ही हमसे दूर हो गई नहीं तो हमारे कई साथी नामांकन ही नहीं भर पाते क्योंकि उन्हें ये भरोसा था कि हम (INDIA गठबंधन) साथ मिलकर लड़ रहे हैं.

Compiled: up18 News