आईपीएल के इस सीजन में लगातार चौथी बार किसी मैच का समापन छक्के के साथ हुआ

SPORTS

नई दिल्‍ली। राहुल तेवतिया ने पंजाब किंग्स के खिलाफ अंतिम दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर गुजरात टाइटंस को सीजन की तीसरी रोमांचक जीत दिलाई। यह मैच शुक्रवार (आठ अप्रैल) को खेला गया था जिसमें राहुल तेवतिया ने ‘आखिरी गेंद’ पर जिताने वाले क्‍लब में एंट्री ले ली है। आईपीएल में दूसरी बार ऐसा हुआ है कि किसी बल्लेबाज ने आखिरी दो गेंद पर 12 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई हो। महेंद्र सिंह धोनी ने 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए खेलते हुए अक्षर पटेल की गेंद पर लगातार दो छक्के लगाए थे। तब उनकी टीम जीती थी। इसके अलावा एसएलसी टी20 टूर्नामेंट 2019 और चैंपियंस लीग टी20 टूर्नामेंट 2014 में भी आखिरी दो गेंदों पर 12 रन बनाकर टीम जीती है।

चैंपियंस लीग टी20 की बात करें तो मिशेल मार्श ने रॉबर्ट फिरलिंक की गेंदों पर लगातार दो छक्के जड़े थे। मार्श ने पर्थ स्कॉर्चर्स की ओर से खेलते हुए डॉलफिन्स के खिलाफ ऐसा किया था। तब पहली बार टी20 क्रिकेट में किसी टीम ने आखिरी दो गेंदों पर 12 रन बनाकर मैच अपने नाम किया था।

आईपीएल के इस सीजन में लगातार चौथी बार किसी मैच का समापन छक्के के साथ हुआ है। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल ने राजस्थान के खिलाफ छक्का लगाकर मैच का समाप्त किया। उनके बाद कोलकाता नाइटराइडर्स के पैट कमिंस ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ और लखनऊ सुपर जाएंट्स के आयुष बदोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ छक्के से मैच का समापन किया।

मैच में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 189 रन बनाए। उसके लिए लियाम लिविंगस्टोन ने 27 गेंद पर 64 रन बनाए। 190 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम ने 20 ओवर में चार विकेट पर 190 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। गुजरात के लिए शुभमन गिल ने 59 गेंदों पर 96 रन बनाए।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *