आगरा: ग्रीन गैस लाइन में आग लगने से 20 हज़ार से ज्यादा घरों में हुई पीएनजी आपूर्ति प्रभावित, एयरटेल-ग्रीन गैस के अधिकारियों में टकराव

स्थानीय समाचार

आगरा। आज सोमवार सुबह दयालबाग के नगला बूढ़ी क्षेत्र में ग्रीन गैस की पाइप लाइन में आग लग गई थी जिसकी चपेट में आने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से जल गया तो वहीं पाइप लाइन के पास खेल रहा एक बच्चा भी चपेट में आ गया था। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीँ दूसरी ओर आग लगने की घटना को लेकर एयरटेल और ग्रीन गैस कंपनी के अधिकारियों के बीच टकराव हो गया। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ग्रीन गैस की टीम को अपने साथ ले गई है।

खुदाई के चलते लाइन हुई क्षतिग्रस्त

जानकारी में सामने आया कि रविवार को नगला बूढ़ी क्षेत्र में एयरटेल कंपनी ने खुदाई कर लाइन डाली थी। इस दौरान ग्रीन गैस की लाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी जिसमें आज सुबह आग लग गई। 20 वर्षीय युवक सुमित वहां खड़ा हुआ था ठीक उसी के नीचे जमीन से आप की तेजी से लपटें उठी और वह आग की चपेट में आ गया। यह हादसा लगभग सुबह 8:30 बजे हुआ है।

20 हज़ार घर हुए प्रभावित

ग्रीन गैस में आग लगने के चलते पीएनजी की आपूर्ति प्रभावित हो गई है। दयालबाग, सूर्य नगर से लेकर विजयनगर तक लगभग 20,000 से अधिक घर प्रभावित हुए हैं। पीएनजी सप्लाई न होने से इन घरों में खाना नहीं बन सका। वहीँ अभी तक मरम्मत कार्य पूरा न होने से यह साफ नहीं हो सका है कि आपूर्ति कब तक बहाल होगी। इसलिए प्रभावित क्षेत्र में लोगों को घर में खाना पीना बनाने के लिए वैकल्पिक इंतजाम की व्यवस्था देखनी होगी।