आगरा: डीएम आवास के पीछे घर में खाना बनाते समय सिलेंडर में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने पाया काबू

Crime

आगरा: रकाबगंज थाना क्षेत्र के ईदगाह कुतुलपुर में डीएम आवास के पीछे एक घर मे खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में अचानक से आग लग गयी। आग लगने से घर में अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने बमुश्किल आग लगते हुए गैस सिलेंडर को सड़क पर बाहर निकाला। आग बुझाने का प्रयास शुरू कर दिया। साथ ही क्षेत्रीय पुलिस और दमकल विभाग को भी इसकी सूचना दे दी गई। इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया। आग की सूचना के बाद मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड ने आग बुझा कर स्थिति पर काबू पाया।

घटना दोपहर लगभग 12:30 बजे के आसपास की बताई जा रही है। पार्किंग का काम करने वाले राकेश के यहां रिश्तेदार आए हुए थे। बताया जाता है कि एक दिन पहले उसी घर में कोई व्यक्ति सेवानिवृत्त हुआ था। जिसके उपलक्ष्य में कार्यक्रम रखा गया था। भारी संख्या में रिश्तेदार भी मौजूद थे। शुक्रवार को घर में खाना बनाते समय अचानक से घरेलू गैस सिलेंडर में आग लग गई। आग को देखकर लोगों में अफरा तफरी मच गई लोगों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए आग लगे सिलेंडर को खुले मैदान में ले जाकर फेंक दिया जिसके बाद तुरंत लोगों ने सिलेंडर में आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी जिसके बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया और गनीमत यह रही की इस बीच किसी को कोई नहीं पहुंची।

फायर ब्रिगेड अधिकारी अमर सिंह पाल ने बताया कि सिलेंडर में आग लगने की सूचना जैसे ही मिली, वैसे ही पूरी टीम मौके पर पहुंची। सिलेंडर में लगी आग को बुझा कर स्थिति को काबू में लिया। साथ ही अधिकारी ने बताया कि गनीमत यह रही कि किसी को कोई हानि नहीं हुई है।

कुलदीप ने बताया कि घर मे खान बनाते समय लगी थी। सिलेंडर में आग लगी, वैसे ही क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई। लेकिन लोगों ने अपनी सूझ बूझ का भी परिचय दिया। जलते हुए सिलेंडर को घर से बाहर खुले मैदान में फेंक दिया। जिसके बाद फायर ब्रिगेड ने आकर सुलगते हुए सिलेंडर की आग बुझाई। इस घटना से पूरे घर में दहशत का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.