यूपी के मुजफ्फरनगर में छात्र को पिटवाने वाली महिला टीचर पर FIR दर्ज

Regional

मुज़फ़्फ़रनगर के ज़िलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने कहा था कि इस मामले में सख़्त कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले बच्चे के पिता इरशाद अहमद ने कहा था कि उन्होंने समझौता कर लिया है और वो कोई शिकायत दर्ज नहीं करा रहे हैं.

मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव के निजी स्कूल का वीडियो शुक्रवार से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो 24 अगस्त का बताया जा रहा है.
वीडियो में दिख रहा है कि तृप्ता त्यागी नाम की एक टीचर के कहने पर बच्चे बारी-बारी से एक बच्चे की पिटाई कर रहे हैं. वीडियो में तृप्ता त्यागी कहती दिख रही हैं, “मैंने तो डिक्लेयर कर दिया है, जितने भी मोमडन (मुस्लिम) बच्चे हैं, इनके वहां चले जाओ.”

वीडियो में जब एक बच्चा थप्पड़ मारने के बाद बैठ जता है तो टीचर उसे कहती है, “क्या तुम मार रहे हो? ज़ोर से मारो ना. चलो और किसका नंबर है?” कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीडियो पर टिप्पणी करते हुए इसे शर्मनाक़ बताया है.

इस वीडियो के बाद सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर ‘शेमफुल’ शब्द ट्रेंड कर रहा है और अधिकतर लोग इस वीडियो को शर्मनाक़ बता रहे हैं.

पुलिस और शिक्षा विभाग के अधिकारी टीचर तृप्ता त्यागी और नेहा पब्लिक स्कूल के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने के बारे में विचार कर रहे हैं.

मुज़फ़्फ़रनगर के पुलिस अधीक्षक (सिटी) ने बताया, “मंसूरपुर क्षेत्र के निजी स्‍कूल का एक वीडियो मिला है जिसमें महिला टीचर गणित के टेबल न सीखने के लिए एक बच्चे को दूसरों से पिटवाती हैं. वीडियो में कुछ आपत्तिजनक टिप्पणियां भी हैं. जब हमने जांच की तो पता चला कि महिला टीचर वीडियो में ये ‘डिक्लेयर’ कर रही थीं कि मोमडन छात्रों की माएं उनकी पढ़ाई पर ध्यान नहीं देतीं इसलिए वो बिगड़ जाते हैं. घटना की जानकारी बेसिक एजुकेशन अफ़सर को दे दी गई है और टीचर के ख़िलाफ़ विभागीय कार्रवाई की जाएगी.”

स्कूल की मालकिन हैं तृप्ता त्यागी

खतौली के सर्किल अफ़सर डॉक्टर रवि शंकर ने कहा कि ये स्कूल एक बड़े हॉल में चलाया जा रहा है. उनका कहना है कि ये स्कूल तृप्ता त्यागी का ही है. उन्होंने कहा, “तृप्ता त्यागी स्कूल की मालिक हैं. मुज़फ्फरनगर के बेसिक एजुकेशन अफ़सर के अनुसार स्कूल मैनेजमेन्ट से इस बारे में जवाब तलब किया गया है.

Compiled: up18 News