यूपी: फिरोजाबाद के काठ बाजार में देर रात भीषण आग, सौ से ज्यादा दुकानें हुई खाक, करोड़ों का नुकसान

स्थानीय समाचार

फिरोजाबाद: जिले में कोटला रोड स्थित रामलीला मैदान के काठ बाजार में देर रात साढ़े तीन बजे भीषण आग लग गई और एक घंटे में ही सौ से अधिक दुकानें पूरी तरह खाक हो गईं। आग पर काबू पाने के लिए आगरा और मैनपुरी से भी दमकलें बुला ली गईं। आग से करोड़ों का नुकसान हुआ।

काठ बाजार में दो सौ से अधिक दुकानें हैं। आग की शुरुआत राम द्वार के पास की दुकानें से हुई। माना जा रहा है कि ट्रांसफारमर से निकली चिंगारी से आग पास की दुकानों में लगी। इसके बाद फैलती चली गई। सुबह पौने चार बजे बाजार में सोने वाले दुकानदारों और मजदूरों को इसकी जानकारी हुई तो भगदड़ मच गई। उन्होंने अपनी दुकानों से सामान निकालने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुए।

आग लगने के बाद भी काफी देर तक विद्युतापूर्ति सुचारू रहने से बिजली के तारों में भी आग लग गई। साढ़े चार बजे से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचना शुरू हो गईं। आग की विकरालता को देखते हुए आगरा और मैनपुरी से भी दमकलें मंगाई गईं।

तड़के साढ़े चार बजे तक आग की लपटें 20 फीट से भी ऊपर तक उठ रही थीं। जिससे अयोध्या जी के निकट बने कृष्णा भवन की दूसरी मंजिल के जंगलों में आग लग गई। सुबह साढ़े आठ बजे तक आग रह-रह कर भड़क रही थी।

Compiled: up18 News