तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने दी विराट कोहली को सलाह

SPORTS

महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को सलाह दी है। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में भी कोहली खुलकर रन नहीं बना पा रहे हैं। पंजाब किंग्स के खिलाफ 29 गेंद पर 41 रन की पारी को छोड़ दें तो कोहली ज्यादा कुछ नहीं कर पाए हैं।

उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सिर्फ 12 रन बनाए। वहीं मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वह छह रन बनाकर रन आउट हो गए।

उनके नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक हैं लेकिन दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने नवंबर 2019 के बाद से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कोई शतक नहीं लगाया है। कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और इंडियन प्रीमियर लीग में कप्तानी छोड़ दी है। इससे उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर काम करने के लिए वक्त मिल सकता है। 33 वर्षीय कोहली का जल्द लय में लौटना भारत और बेंगलोर की टीम के लिए बहुत जरूरी है।

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अकरम ने कहा कि कोहली को थोड़ा ओपन स्टांस के साथ खेलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि शुरुआती दो ओवरों में कोहली को इस तरह बल्लेबाजी करनी चाहिए ताकि वह इनस्विंगर गेंदों का बेहतर तरीके से सामना कर सकें। अकरम ने कहा कि कोहली के अच्छा होगा कि बाएं हाथ के पेसर्स के खिलाफ सीधे बल्ले से खेलें। हालिया वक्त में कोहली को बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों ने काफी परेशान किया है।

वसीम ने कहा कि एक बार कोहली अगर शुरुआती दो-तीन ओवर खेल जाएं तो फिर उन्हें रोक पाना संभव नहीं होगा। कोहली इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 210 मैचों में 6336 रन बनाए हैं।

अकरम ने कहा, ‘मुझे लगता है कि कोहली को बस शुरुआती कुछ ओवरों में ओपन स्टांस के साथ खेलना चाहिए। इससे उन्हें अंदर आती गेंदों का सामना करने में आसानी होगी। ऐसे में अंदर आती गेंद उनके पैड से नहीं टकराएगी। इस तरह के स्टांस के साथ वह सीधे बल्ले से खेल पाएंगे। मुझे लगता है कि पारी की शुरुआत में विराट कोहली को लगता है कि इनस्विंग गेंद उन्हें परेशान कर रही है तो उन्हें बाएं हाथ के पेसर्स के खिलाफ इसी तरह खेलना चाहिए।’

-एजेंसियां