फारूक अब्दुल्ला बोले, भारत के लिए खतरनाक है अस्थिर पाकिस्तान

Politics

अस्थिर पाकिस्तान भारत के लिए खतरनाक 

मीडिया से बात करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ‘दुर्भाग्य से आजादी के समय से ही पाकिस्तान का एक कपटी इतिहास रहा है। उनके पहले प्रधानमंत्री लियाकत अली खान की भी हत्या हुई थी। जुल्फिकार अली भुट्टो और उनकी बेटी बेनजीर भुट्टो के साथ क्या हुआ था। दुर्भाग्य से भारत के लिए अस्थिर पाकिस्तान हमारे लिए खतरनाक है। हमें एक स्थिर पाकिस्तान चाहिए जो उपमहाद्वीप में शांति के लिए जरूरी है… हम उस देश के अच्छे होने की कामना करते हैं।

पाकिस्तान के हालात किसी भी तरह से अच्छे नहीं

अब्दुल्ला ने पाकिस्तान के ताजा हालात पर भी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि फिलहाल पाकिस्तान के हालात किसी भी तरह से अच्छे नहीं हैं। वहां की इकॉनमी गिर रही है। बलूचिस्तान में बाढ़ ने भारी नुकसान किया। ऐसे में देश को स्थिरता की बेहद जरूरत है। मुझे तो पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की चिंता है। वो काफी पॉपुलर हैं। वो सुरक्षित रहें। यह हमारा पड़ोसी है और हमें उम्मीद है कि कुछ बेहतर आएगा और लोगों का शांतिपूर्ण जीवन होगा।

पाकिस्तान में बवाल जारी

बता दें कि मंगलवार को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से इमरान खान को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद पूरे पाकिस्तान में बवाल मच गया। इमरान के समर्थक उग्र हो गए और प्रमुख सैन्य इमारतों पर हमला बोल दिया। रातभर हिंसक प्रदर्शन जारी रहा। ऐसी भी खबरें सामने आई कि कई जगहों पर भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने फायरिंग की। इमरान समर्थकों ने शहबाज शरीफ के निजी आवास और लाहौर में कोर कमांडर के घर को आग के हवाले कर दिया और बैकों को लूट लिया।

Compiled: up18 News