AAP नेता गोपाल इटालिया को सूरत क्राइम ब्रांच ने हिरासत में लिया

Politics

दूसरी सूरत क्राइम ब्रांच के हिरासत में लेने पर इटालिया ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। इटालिया ने कहा कि मनोबल तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला?

जानकारी के अनुसार यह पूर मामला सितंबर 2022 से जुड़ा हुआ है। आरोप है कि गोपाल इटालिया ने गणेश पंडाल में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल और गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी को लेकर विवादित टिप्पणी की थी।

आरोप है कि गोपाल इटालिया ने कई प्रेस कांफ्रेंस में सी आर पाटिल को पूर्व शराब तस्कर कहा था। इतना ही नहीं, गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी को ड्रग्स संघवी कह कर टिप्पणी की थी। चौवाडिया ने इटालिया की इन्हीं टिप्पणियों को लेकर उमरा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी।

अब सूरत क्राइम ब्रांच ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए इटालिया को हिरासत में लिया है। इटालिया ने जब ये टिप्पणियां की थीं तब वे आम आदमी पार्टी गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष थे। इटालिया वर्तमान में आप के नेशनल ज्वाइंट सेक्रेटरी हैं। पार्टी ने उन्हें गुजरात से हटाकार महाराष्ट्र का सह-प्रभारी बनाया है।

वीडियो हुआ है वायरल

आप नेता गोपाल इटालिया के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ता ने जिस मामले को आधार बनाकर शिकायत की है। उसमें 31 अगस्त, 2022 की टिप्पणी का खासतौर पर जिक्र किया गया है। इसमें कहा गया है कि इटालिया ने एक गणेश पंडाल में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी के बारे टिप्पणियां की थीं। इसके बाद यह वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो गया था।

बीजेपी कार्यकर्ता की शिकायत पर क्राइम ब्रांच 3 सितंबर से जांच कर रही है। चौवाडिया ने अपनी शिकायत में आपराधिक मानहानि का आरोप लगाया है। उमरा पुलिस स्टेशन में इस मामले को 469, 500, 504, 505(1) बी में दर्ज किया गया है।

Compiled: up18 News