रोजगार मेला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 71,426 युवाओं को प्रदान किए नियुक्ति पत्र

Exclusive

आसान हुआ है रोजगार मिलने का तरीका

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि पिछले कुछ वर्षों में सरकारी कर्मचारियों की भर्ती की प्रक्रिया आसान हो गई है और उन पुरानी मुश्किलों से भी आजाद हो गयी है जो अक्सर सरकारी नौकरी के रास्ते में आती हैं। प्रधानमंत्री ने कहा की इस तरीके को को आसान और पारदर्शी बनाया गया है। एक पारदर्शी और बेहतर भर्ती प्रक्रिया लोगों की योग्यता और क्षमता को पुरस्कृत करती है। उन्होंने कहा कि यह रोजगार मेला उनकी सरकार की पहचान बन गया है।

देशभर में आयोजित होगा रोजगार मेला

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित हुए रोजगार मेला के दौरान कहा कि पिछले साल 10 लाख लोगों को रोजगार देने के लिए रोजगार मेला अभियान की घोषणा की गयी थी। कई राज्य जहां भाजपा और उसके सहयोगी दल सत्ता में हैं वहां भी मेला आयोजित किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जल्द ही अधिक राज्य जल्द ही ज्यादा से ज्यादा राज्य रोजगार मेला आयोजित करेंगे।

रोजगार बने सेवा का माध्यम

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकारी क्षेत्र में रोजगार को ‘सरकारी सेवा’ कहा जाता है। इसे हमें 100 करोड़ भारतीयों की सेवा करने के अवसर की शुरुआत के रूप में लेना चाहिए। कश्मीर, बंगाल, तेलंगाना और मणिपुर के नए भर्ती लोगों के साथ लाइव ऑनलाइन बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि बड़ी संख्या में भर्ती ऐसे परिवारों से हैं जहां कोई भी सरकारी सेवा में नहीं था।

पीएम ने कहा कि हमारा लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा लोगों तक रोजगार पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि जब विकास तेज गति से होता है तो स्वरोजगार के अवसर भी तेजी से बढ़ते हैं। आपने देखा होगा कि जब कोई नया हाईवे आता है तो उसके आस-पास कई व्यवसाय भी खुल जाते हैं। जब कोई नई रेलवे लाइन शुरू की जाती है तो ऐसा ही होता है।

Compiled: up18 News