झारखंड के CM सोरेन की तलाश में ED की टीम दिल्ली पहुंची, लेकिन CM लापता

Politics

आगामी संसदीय चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय झारखंड के मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन पर ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है।

जांच एजेंसी सीएम सोरेन की तलाश में दिल्ली पहुंच गई है लेकिन अभी तक उनकी कोई जानकारी नहीं मिली है। जिसके बाद से विपक्ष का कहना है कि झारखंड सीएम प्रवर्तन निदेशालय के एक्शन से डर रहे हैं और किसी गुप्त ठिकाने पर चले गए हैं। हालांकि सोमवार को झारखंड सीएम मुख्यालय से ईडी को एक लेटर भेजा गया है जिसमें कहा गया है कि सीएम सोरेन 31 तारीख को अधिकारियों के समाने पूछताछ के लिए पेश होंगे।

सीएम सोरेन की तलाश में जुटी ईडी

दरअसल, जमीन से जुड़े मामले में प्रवर्तन निदेशालय की टीम हेमंत सोरेन की तलाश कर रही है। इससे पहले सीएम पूछताछ के लिए अधिकारियों के सामने पेश हुए थे। बता दें कि ईडी ने सीएम सोरेन को दशवां समन भेजा था और 29 से 31 जनवरी के बीच अपना बयान दर्ज करवाने के लिए कहा था। जांच एजेंसी ने कहा था कि अगर आप हमारे पास नहीं आएंगे तो हम टीम लेकर आपके यहां आएंगे।

भाजपा ने बताया भगोड़ा

वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने इस घटना क्रम के बाद हेमंत सोरेन पर निशाना साधा है। झारखंड बीजेपी चीफ बाबूलाल मरांडी ने सीएम पर कटाक्ष करते हुए कहा उन्हें भगोड़ा करार दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, “ईडी अधिकारियों के डर के कारण, मुख्यमंत्री (हेमंत सोरेन) के लापता होने की जानकारी मिल रही है।” समाचार चैनलों के माध्यम से. अगर इस खबर में सच्चाई है तो यह झारखंड के लिए संवैधानिक संकट की स्थिति है।”

-एजेंसी