मनी लॉन्ड्रिंग केस में अभिनेत्री कृति वर्मा के खिलाफ ED ने शुरू की जांच

Entertainment

कृति वर्मा रिएलिटी शो रोडीज और बिग बॉस सीजन 12 में भाग ले चुकी हैं। कृति पर आरोप है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेन्ट से टैक्स रिफंड जारी करने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले और ऐसे ही अपराध में शामिल प्रमुख आरोपियों के साथ उनके संबंध हैं जिसके बाद अब ED ने कृति को पूछताछ के लिए तलब किया है।

ED ने PMLA के तहत जांच शुरू की

दरअसल, साल 2022 में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने आयकर विभाग के एक वरिष्ठ कर सहायक तानाजी मंडल अधिकारी, पनवेल के कारोबारी भूषण अनंत पाटिल समेत कई लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी से टैक्स रिफंड जारी करने के मामले में केस दर्ज किया था। दिल्ली में सीबीआई ने इस मामले में FIR दर्ज की थी। जिसमें साल 2007-08 और 2008-09 के लिए फेक रिफंड जारी करने की शिकायत की गई थी। उसी FIR के आधार पर ED ने PMLA के तहत जांच शुरू की है।

अनंत पाटिल के बैंक अकाउंट के अलावा कई अन्य बैंक अकाउंट्स में पैसा ट्रांसफर किया गया था। जांच के मुताबिक, तानाजी मंडल अधिकारी ने 15 नवंबर 2019 और 4 नवंबर 2020 के बीच 263.95 करोड़ रुपये के 12 फर्जी टीडीएस रिफंड जारी किए गए थे। धोखाधड़ी करके मिला रिफंड का पैसा संबंधित लोगों, पाटिल, संस्थाओं के बैंक अकाउंट के अलावा शेल कंपनियों में भी ट्रांसफर किया गया था।

– एजेंसी