पेश होने के लिए अरविंद केजरीवाल को ED ने भेजा पांचवां समन

Politics

हालांकि ईडी ने अरविंद केजरीवाल को चौथा समन भेजा और आज यानी गुरुवार 18 जनवरी को एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए कहा था लेकिन केजरीवाल इस बार भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए। इसके बाद ईडी ने उन्हें अब पांचवां समन जारी करते हुए कल यानी 19 जनवरी को पेश होने के लिए बुलाया है। बता दें कि सीएम केजरीवाल आज से 3 दिनों के लिए गोवा जाने वाले हैं। ऐसे में वो पांचवें समन पर भी पेश नहीं होंगे।

ED ने भेजा पांचवा समन

सीएम केजरीवाल को समन देने के बाद भी जब वह आज ईडी के सामने पेश नहीं हुए तो जांच एजेंसी ने उन्हें अब पांचवां समन जारी करते हुए कल यानी 19 जनवरी को पेश होने के लिए बुलाया है। आप से जुड़े सूत्रों ने बताया कि सीएम केजरीवाल आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी की तैयारियों की जायजा लेने के लिए उनका तीन दिन के दौरे पर गोवा जाने वाले हैं। ऐसे में ईडी के सामने उनके पेश होने की संभावना नहीं है। उन्होंने बताया कि सीएम केजरीवाल पहले 11 जनवरी को ही दो दिनों के लिए गोवा जाने वाले थे, लेकिन दिल्ली में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम की तैयारियों के चलते उन्हें यह दौरा टालना पड़ा था।

भाजपा हमलावर

इस मामले पर दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर ने कहा, ‘मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक भगोड़े की तरह व्यवाहर कर रहे हैं, लेकिन कानून जल्द उन तक पहुंचेगा। जिस दिन ईडी ने टालमटोल का संज्ञान लेगी उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। तब आम आदमी पार्टी विक्टिम कार्ड खेलना शुरू कर देगी।’

एक कार्यक्रम के बाद बुधवार को जब अरविंद केजरीवाल से यह सवाल किया गया तो उन्होंने कोई भी साफ जवाब देने से बचते हुए कहा, ‘हम कानून के मुताबिक काम करेंगे।’

तीन बार समन कर चुके हैं नजरंदाज

बता दें कि दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में केजरीवाल पहले ही ईडी के तीन समन को नजरअंदाज कर चुके हैं। ईडी उन्हें18 जनवरी 2024 से पहले उन्हें पिछले साल 2 नवंबर 22 दिसंबर और 3 जनवरी 2024 को बुला चुकी है। लेकिन केजरीवाल तीनों ही मौकों पर उन्होंने समन को गैर-कानूनी और राजनीति से प्रेरित बताते हुए पेश होने से मना कर दिया।

-agency