केरल: सीएम विजयन के करीबी रवींद्रन से ईडी की पूछताछ

National

लाइफ मिशन में विदेशी योगदान

ईडी राज्य सरकार की एक प्रमुख आवास परियोजना, लाइफ मिशन में विदेशी योगदान (विनियम) अधिनियम के कथित उल्लंघन की जांच कर रहा है। चूंकि विधानसभा में मंगलवार को अवकाश होता है, इसलिए सी.एम. रवींद्रन आज पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

साढ़े नौ बजे रवींद्रन ईडी कार्यालय पहुंचे

रवींद्रन सुबह करीब साढ़े नौ बजे यहां ईडी कार्यालय पहुंचे और तबसे उनसे पूछताछ जारी है। इससे पहले, कुछ मीडिया घरानों ने संयुक्त अरब अमीरात वाणिज्य दूतावास मामले स्वप्ना सुरेश के माध्यम से विवादास्पद सोने की तस्करी के रवींद्रन और मुख्य आरोपी के बीच संदिग्ध चैट ओपन की थी। आपको बता दें कि ईडी मामले में कथित संलिप्तता को लेकर एजेंसी ने पूर्व में मुख्यमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव एम शिवशंकर को गिरफ्तार किया था।

लाइफ मिशन प्रोजेक्ट के पूर्व सीईओ से हो चुकी है पूछताछ

केंद्रीय एजेंसी ने 18 फरवरी को लाइफ मिशन प्रोजेक्ट के पूर्व सीईओ यू वी जोस से जांच के सिलसिले में पूछताछ की थी। आपको मालूम हो कि दोनों कंपनियों ने एक अंतरराष्ट्रीय मानवीय आंदोलन, रेड क्रीसेंट द्वारा उनके साथ किए गए समझौते के आधार पर निर्माण किया था, जो लाइफ मिशन परियोजना के लिए 20 करोड़ रुपये प्रदान करने पर सहमत हुए थे। इसपर कांग्रेस का आरोप है कि रेड क्रिसेंट द्वारा ठेकेदार के चयन में भ्रष्टाचार शामिल था।

– एजेंसी