पीएम मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस की परिवारवादी राजनीति पर करारा हमला बोला

National

आईडीपीलए मैदान में पीएम मोदी ने देवभूमि को प्रणाम करते हुए अपने भाषण की शुरुआत की। मोदी ने कहा कि वह उत्‍तराखंड के लोगों के आभारी हैं। पूरा देश बोल रहा है कि एक बार फिर मोदी सरकार बन रही है। आज भारत में मोदी की मजबूत सरकार है। दक्षिण में भी बीजेपी की प्रचंड लहर है। पहले की कमजोर सरकारों में देश में आतंकवाद फैला। आज देश में मजबूत सरकार है। हमने जम्‍मू कश्‍मीर से आर्टिकल 370 हटाकर बड़ा फैसला लिया। पहले की कमजोर सरकारों में ऐसा फैसला लेने का साहस नहीं था।

वन रैंक वन पेंशन योजना का जिक्र कर सैनिकों को लुभाया

पीएम मोदी ने इस मौके पर वन रैंक वन पेंशन योजना पर भी बोला। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस सरकार कभी यह योजना नहीं लागू करा पाई पर हमने कराया। मोदी जो गारंटी देता हूं उसे पूरा करता है। आज सैनिकों के पास सभी तरह की सुविधाएं हैं। वन रैंक वन पेंशन योजना की बात कर मोदी ने रिटायर्ड सैन्‍य जवानों को साधने का प्रयास किया। गौरतलब है कि उत्‍तराखंड से भारी संख्‍या में सेना के रिटायर्ड जवान रहते हैं। रैली के दौरान उपस्थित भीड़ ने मोदी मोदी के जमकर नारे लगाए। इस पर मोदी ने कहा कि हमें अपनी इस ऊर्जा को आगे चुनाव तक बनाए रखने की जरूरत है।

आज देश के पास रायफल से लेकर लेकर लड़ाकू विमान तक स्‍वदेशी

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं कभी भी उत्‍तराखंड वालों के प्‍यार को जीवन में भूल नहीं सकता हूं। कांग्रेस पर करारा वार करते हुए पीएम ने कहा कि कमजोर सरकार की वजह से वे लोग देश की सीमाओं को मजबूत नहीं बना पाए। आज आप देखिए पूरी सीमा पर आधुनिक सुरंगें बन रही हैं। नई सड़कें बन रही हैं। आज देश के पास रायफल से लेकर लेकर लड़ाकू विमान तक स्‍वदेशी है। पहले हमारे देश के सैनिकों के पास बुलेटप्रूफ जैकेट तक नहीं थे। आज सभी सुविधाएं हैं।

चारधाम यात्रा पर आ रहे रेकॉर्ड श्रद्धालु

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार उत्‍तराखंड में रोजगार के नए अवसर तैयार कर रही है। यहां देश और विदेश से आने वाले पर्यटकों को कई सुविधाएं दी जाती हैं। ऋषिकेश को पर्यटन नगरी बनाया जा रहा है। चारधाम यात्रा पर श्रद्धालुओं के लिए आना कितना सरल हो गया है। यहां पर्यटकों के लिए रोपवे से लेकर तमाम तरह की सुविधाएं उपलब्‍ध कराई गई हैं। ये सब इसलिए हो रहा है कि क्‍योंकि भाजपा सरकार की नीयत सही है। जब नीयत सही होती है तो नतीजे सही मिलते हैं। पिछले साल करीब 20 लाख यात्री केदारनाथ यात्रा पर आए थे। पूरे चारधाम में 55 लाख से ज्‍यादा श्रद्धालुओं ने यात्रा की है। इसने एक नया रेकॉर्ड बनाया है।

-एजेंसी