आगरा: घर में किंग कोबरा सांप निकलने से मचा हड़कंप, वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर पकड़ा

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के कस्बा बाह के गांव बिजौली में एक घर में किंग कोबरा खतरनाक प्रजाति का सांप निकलने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर सांप को पकड़ कर चंबल के बीहड़ में छोड़ा है।

जानकारी के अनुसार सोमवार को कस्बा बाह क्षेत्र के गांव बिजौली में एक ग्रामीण के घर में घुस कर बैठे किंग कोबरा सांप को देखकर परिवार के लोगों में हड़कंप मच गया। ग्रामीण एकत्रित हो गए खतरनाक प्रजाति के सांप को देखकर ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना वन विभाग कर्मियों को दी। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने घर में घुस कर बैठे खतरनाक दुर्लभ प्रजाति के सांप किंग कोबरा को कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर पकड़ लिया। जिसे एक बोरी में बंद किया गया

वन विभाग के वन्यजीव विशेषज्ञ सत्येंद्र शर्मा ने बताया कि सांपों की प्रजाति में यह किंग कोबरा सबसे खतरनाक सांप है। और यह दुर्लभ प्रजाति का है जो कि पहाड़ी क्षेत्रों में पाया जाता है। मरुस्थल मैदान क्षेत्र में यह प्रजाति कम पाई जाती है। कई देशों में इसकी यह प्रजाति है। किंग कोबरा के काटने से शायद ही कोई जिंदा बच सकता है। क्या खतरनाक प्रजाति का सांप आखिर कहां से आया ग्रामीणों में चर्चा का विषय बना रहा। वहीं वन विभाग कर्मियों ने खतरनाक प्रजाति के सांप को चंबल के बीहड़ में छोड़ दिया है।

रिपोर्टर- नीरज परिहार