कर्ज के चलते आगरा के व्यापारी ने वृंदावन के होटल में की आत्महत्या, सुसाइड नोट मिला

Crime

आगरा: ताजनगरी एक व्यापारी ने मथुरा के वृंदावन स्थित एक होटल में गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वह वृंदावन घूमने की बात कहकर घर से निकला था। उसके कमरे से सुसाइड नोट भी मिला है।

मृतक संजीव कुमार गुप्ता, ऑटो पार्टस की दुकान चलाते थे। फतेहाबाद थाना क्षेत्र के फतेहाबाद कस्बे की रहने वाली युक्ति गुप्ता ने बुधवार को थाने में तहरीर दी। उसने बताया कि उसके पिता की दुकान अबंतीबाई चौक के पास शमसाबाद रोड पर थी। विगत 18 सितंबर को वह घर पर वृंदावन घूमने जाने की बात कहकर गए थे।

वहां उन्होंने मथुरा कृष्णा रिसॉर्ट में कमरा लेने की बात बताई। 19 सितंबर की दोपहर करीब 12.30 बजे उन्होंने वीडियो कॉल करके श्री बांके बिहारी जी के दर्शन कराए। शाम को चार बजे वापस रिसॉर्ट पहुंचने की बात बताई। इसके बाद शाम को घर आने की बात कही। लेकिन शाम को फोन बंद आने लगा। रात में करीब 12 बजे फोन खुला लेकिन बात नहीं हो सकी। इसके बाद परिजनों ने थाने पहुंचकर सूचना दी। पुलिस ने मामले में गुमशुदगी दर्ज कर ली। आज बुधवार की दोपहर मथुरा पुलिस का फोन आया। उन्होंने पिता के आत्महत्या करने की जानकारी दी।

बताया गया कि संजीव को मंगलवार की रात आठ बजे रिसॉर्ट पहुंचा था। वह कमरा नंबर 103 पर अकेला रुका था। बुधवार की सुबह छह बजे कमरा खाली करना था। लेकिन दोपहर 11 बजे तक वह बाहर नहीं आया। होटल स्टाफ ने फोन पर संपर्क किया तो उसका फोन बंद आ रहा था। इसके बाद स्टाफ ने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस की मौजूदगी में कमरा खोला गया। संजीव पंखे पर फंदे से लटक रहा था। पुलिस ने शव को नीचे उतारा और पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। पुलिस को वहां एक विजिटिंग कार्ड मिला। इस पर घर और रिश्तेदार के नंबर लिखे थे। पुलिस ने फोन करके घर में सूचना दी। मौके पर सुसाइड नोट भी मिला।

इस पर संजीव ने आत्महत्या के पीछे का कारण कर्ज लिखा था। लिखा था कि फतेहाबाद क्षेत्र के आसपास के चार लोगों ने उनसे 20 लाख रुपये उधार लिए थे। वह पैसा वापस नहीं दे रहे थे। संजीव ने बाजार से कुछ पैसा उधार लिया था, कर्जदार अपना पैसा वापस मांग रहे थे। इससे वह तनाव में थे और यह कदम उठाया। संजीव को दो बेटियां आईसी गुप्ता (21), युक्ति गुप्ता (19) और एक बेटा अगम गुप्ता (17) है।