जिलाधिकारी ने किया आगरा किला का निरीक्षण, पर्यटकों की सहूलियत बढ़ाने के लिए दिए जरूरी निर्देश

स्थानीय समाचार

किले की टिकट खिड़की अंदर ले जाएं, पार्किंग व रामलीला मैदान से अतिक्रमण हटाएं

जिलाधिकारी ने आगरा किला का निरीक्षण कर दिए निर्देश
किले के बाहर से झोंपड़ियां हटाकर डूडा के आवास दिए जाएं

आगरा। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने आगरा किला की टिकट खिड़की बाहर से अंदर शिफ्ट किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पार्किंग की व्यवस्था और रामलीला मैदान के पास अतिक्रमण पर भी नाराजगी दिखाई।

उन्होंने किले के बाहर बनाई गई झोपड़ियों में रहने वालों को आवास आवंटित करने के लिए डूडा अधिकारियों को निर्देशित किया।

गौरतलब है कि अगले वर्ष प्रस्तावित जी-20 देशों के शिखर सम्मेलन की मेजबानी इस बार भारत को मिली है। इस मेजबानी के चलते आगरा सहित देश के प्रमुख शहरों में कई कार्यक्रम होंगे। आगरा के विश्वदाय स्मारकों में पर्यटकों के लिए व्यवस्थाएं दुरुस्त की जा रही हैं। इसी के तहत जिलाधिकारी ने आज बुधवार को अधीनस्थों के साथ आगरा किला और उसके आस पास के स्थलों का दौरा किया। किले का हर हिस्सा देखने के बाद जिलाधिकारी ने पर्यटकों की सहूलियत बढ़ाने के लिए जरूरी निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी नवनीत चहल के साथ पुरातत्व अधीक्षक राज कुमार पटेल, एडीए सचिव गरिमा सिंह भी मौजूद रहे।

जिलाधिकारी ने किले के बाहर निकल रहे नाले की नियमित सफाई के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने किले पर नेटवर्क की परेशानी दूर करने के लिए जरूरी व्यवस्थाएं करने को कहा। नगर निगम और उद्यान विभाग को साफ सफाई, बागवानी आदि की व्यवस्थाएं और अच्छी करने को कहा। पेय जल और बैठने आदि की व्यवस्थाओं को भी जिलाधिकारी ने बारीकी से परखा।

किले के अंदर घूमने के बाद उन्होंने किले के बाहर चल रहे मेट्रो के निर्माण कार्य में अव्यवस्थाओं पर नाराजगी दिखाई और नियमानुसार ढक कर काम करने और धूल से बचाव के लिए पानी का छिड़काव करने को कहा।

-up18news