Agra News: सेना की मदद से ढहाए जायेंगे टीला माईथान के दस मकान, 39 की मरम्मत होगी

स्थानीय समाचार

आगरा: कोतवाली क्षेत्र में सिटी स्टेशन रोड पर स्थित धर्मशाला की खुदाई के दौरान छह में ढहने के बाद टीला माईथान क्षेत्र के अन्य मकानों को भी क्षति पहुंची है। खतरे को देखते हुए प्रशासन ने तय किया है कि करीब दस मकान पूरी तरह से ढहाए जाएंगे। इसके साथ लगभग 39 मकानों की मरम्मत की जाएगी। मकानों के ध्वस्तीकरण में आ रही दिक्कतों के समाधान के लिए प्रशासन ने सेना की मदद ली है।

रविवार को सेना के अधिकारियों ने क्षेत्र का निरीक्षण किया। उनके साथ नगर निगम, आगरा विकास प्राधिकरण, लोक निर्माण विभाग और प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे। सेना के अधिकारियों ने क्षेत्र का मानचित्र भी तलब किया है। इसके साथ ही वहां से जा रही सीवर लाइन और पानी की पाइप लाइनों के भी मानचित्र उपलब्ध कराने के लिए कहा है।

रविवार को नगर निगम ने साइट पर मिट्टी डालकर रैंप बनाने का प्रयास किया था लेकिन राजनीतिक दलों के धरना-प्रदर्शन के चलते काम रोकना पड़ा। साइट पर मिट्टी उपलब्ध कराने के लिए उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन के अधिकारियों को भी बुलाया गया है, क्योंकि शहर में मेट्रो रेल कारपोरेशन अंडर ग्राउंड रेल लाइन बिछाने और स्टेशन बनाने के लिए खुदाई कार्य कर रहा है वहां से साइट पर मिट्टी मिल सकती है।