राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली कंपनी का निराशाजनक प्रदर्शन

Business

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निवेश वाली स्टार हेल्थ एंड एलायड इंश्योरेंस कंपनी का दिसंबर तिमाही में निराशाजनक प्रदर्शन रहा। कोविड और नॉन कोविड क्लेम्स में तेजी से कंपनी का रिजल्ट प्रभावित हुआ है। इस कंपनी में झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की 17.51 फीसदी हिस्सेदारी है जिसका मूल्य करीब 7,300 करोड़ रुपये है।

स्टार हेल्थ को दिसंबर तिमाही में 578.37 करोड़ रुपये का घाटा हुआ जो सितंबर तिमाही में 170.49 करोड़ रुपये का था। एक साल पहले दिसंबर तिमाही में कंपनी का घाटा 241.90 करोड़ रुपये का था। कोरोना महामारी के कारण क्लेम्स में आई तेजी से कंपनी का घाटा बढ़ा है।

Emkay Global के मुताबिक कोरोना का प्रकोप कम होने से आने वाली तिमाहियों में कंपनी फिर से पटरी पर लौट सकती है। ब्रोकरेज ने इस स्टॉक का टारगेट प्राइस 1,040 रुपये तय किया है। मंगलवार को एक समय यह दो फीसदी की गिरावट के साथ 723 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। इस हिसाब से Emkay का टारगेट प्राइस 44 फीसदी अधिक है।

ग्रोथ की उम्मीद

Emkay Global ने कंपनी के शेयर के लिए ‘high-conviction Buy’ रेटिंग बरकरार रखी है। उसका कहना है कि देश में अभी हेल्थ इंश्योरेंस इंडस्ट्री शुरुआती चरण में है और अगले दशक में इसके 20 फीसदी की दर से बढ़ने का अनुमान है। इस सेक्टर में Star Health का दबदबा है। उसकी मार्केट हिस्सेदारी अपनी करीबी प्रतिद्वंद्वी कंपनी तीन गुना से भी ज्यादा है। ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि स्टार हेल्थ का रेवेन्यू वित्त वर्ष 2022-25 के दौरान 23 फीसदी बढ़ने का अनुमान है।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *