दिनेश कार्तिक को टूर्नामेंट में कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने पर फटकार

SPORTS

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को टूर्नामेंट में कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने के बाद फटकार झेलनी पड़ी है। आईपीएल की आधिकारिक मीडिया रिलीज में बताया गया कि बुधवार को हुए एलिमिनेटर मुकाबले के दौरान उनसे यह गलती हुई। कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में लखनऊ सुपरजायंट्स को हराकर अब आरसीबी का सामना क्वालीफायर-2 में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स से होगा।

फटकार का कारण स्पष्ट नहीं

आईपीएल ने अपने आधिकारिक बयान में कहीं भी यह नहीं लिखा कि दिनेश कार्तिक की किस हरकत से कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन हुआ है। बयान में लिखा है कि, ‘आर्टिकल 2.3 के तहत कार्तिक को लेवल-1 का दोषी पाया गया है, जिस उन्होंने स्वीकार भी कर लिया। ऐसी गलतियों के लिए मैच रेफरी का निर्णय ही अंतिम और सर्वमान्य होता है।

आखिरी ओवर में जीती RCB

पॉइंट्स टेबल में टॉप-4 टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करती है, जिसमें आखिरी दो पोजिशन वाली टीमों के बीच एलिमिनेटर होता है, यानी जो हारा वह टूर्नामेंट से से बाहर। इसी मैच में लखनऊ को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथे हार झेलनी पड़ी थी। मैच में कार्तिक के बल्ले से 23 गेंद में 37 रन की पारी निकली थी। नाबाद 112 रन बनाने वाले रजत पाटीदार के साथ मिलकर उन्होंने आरसीबी को 20 ओवर में 207/4 के स्कोर तक पहुंचाया था।

खूब रन उलग रहा डीके का बल्ला

मौजूदा सीजन में दिनेश कार्तिक का बल्ला जमकर रन उलग रहा है। 15 मैच में 324 रन बनाने के चलते ही उनकी तीन साल बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है। 9 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैच की टी-20 सीरीज खेली जानी है। डीके ने 64.80 की प्रचंड औसत और 187.28 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं, जिसमें दिल्ली के खिलाफ 66 रन की पारी उनका बेस्ट स्कोर रहा है।

-एजेंसियां