गो फर्स्ट को DGCA का नोटिस, 50 से अध‍िक यात्रियों को छोड़कर जाना भारी पड़ा

National

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को गो फर्स्ट एयरलाइन की एक विमान ने बेंगलुरु से दिल्ली के लिए उड़ान भरी, लेकिन बेंगलुरु हवाई अड्डे पर यात्री कोच में 55 यात्रियों को छोड़ दिया। लोगों ने इस घटना को लापरवाही बताया गया।

DGCA ने गो फर्स्ट मामले में उठाया कदम

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने अपने बयान में कहा, ‘मौजूदा मामले में कई गलतियां जैसे उचित संचार, समन्वय और पुष्टि की कमी के कारण अत्यधिक परिहार्य स्थिति उत्पन्न हुई।’ डीजीसीए ने गो फर्स्ट के जवाबदेह प्रबंधक अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है कि क्यों न उनके नियामक दायित्वों के उल्लंघन के लिए उनके खिलाफ प्रवर्तन कार्रवाई की जाए। बयान में कहा गया है, ‘उन्हें अपना जवाब डीजीसीए को सौंपने के लिए दो सप्ताह का समय दिया गया है और उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।’

यात्रियों को छोड़कर उड़ान भरी

बता दें कि बेंगलुरु से दिल्ली जाने वाली घरेलू एयरलाइंस गो फर्स्ट की एक फ्लाइट ने सोमवार को हवाईअड्डे पर 55 यात्रियों को छोड़कर ही उड़ान भर दी। पीछे छूटे यात्री सवार होने के लिए एक शटल बस में इंतजार कर रहे थे। छोड़े गए यात्रियों ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया और इसे एयरलाइंस की घोर लापरवाही बताया। इससे पहले विमानन नियामक डीजीसीए ने एयरलाइन से रिपोर्ट मांगी थी। डीजीसीए ने कहा था कि इस घटना की उचित कार्रवाई की जाएगी।

Compiled: up18 News