आगरा: ग्राम चौपाल में बोले डिप्टी सीएम केशव मौर्य, पहले की सरकार में प्रदेश में कट्टे और तमंचे की फैक्ट्री संचालित होती थी, अब क्रूज संचालित हो रहा है

Regional

आगरा के बमरौली कटारा में आयोजित ग्राम चौपाल को संबोधित करने के लिए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ग्राम चौपाल कार्यक्रम में पहुँचे। इस दौरान उनका भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। स्वागत कार्यक्रम के बाद विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य द्वारा लाभान्वित किया गया, साथ ही पीएम व सीएम आवास योजना और स्वयं सहायता समूह संस्थाओं को लोन के चेक वितरित किए। इसके बाद उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित किया।

बमरौली अहीर में पंचायत घर का किया उद्घाटन

आज शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आगरा जिले की विकासखंड बरौली अहीर की ग्राम पंचायत बमरौली कटारा पहुँचे। यहाँ पर उन्होंने आयोजित जन चौपाल कार्यक्रम में भाग लिया। चौपाल में शामिल होने से पहले उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ग्राम पंचायत बमरौली अहीर में पंचायत घर उदघाटन किया और इसके बाद उसका निरीक्षण भी किया।

इसके बाद उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ग्राम चौपाल कार्यक्रम में पहुँचे। ग्राम चौपाल में पहुचने से पहले गेट पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बैटरी संचालित कूड़ा गाड़ी (बैट्री) को हरी झंडी दिखा किया रवाना किया। यह कूड़ा गाड़ी ग्राम पंचायत क्षेत्र में घर घर से कूड़ा उठाने का काम करेगी।

आप नहीं बल्कि सरकार है आपके द्वार’

मंच से संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भारतीय जनता पार्टी की जन कल्याणकारी योजनाओं से ग्रामीणों को रूबरू कराया। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में आपको कुछ सरकार के नुमाइंदों और सरकार तक जाना होता था लेकिन मोदी और योगी सरकार में सब कुछ बदल गया है। क्योंकि आप सरकार हैं आप ही ने हमें सरकार होने का दर्जा दिया है। इसीलिए आप नहीं बल्कि सरकार आपके द्वार है। आपके द्वारा के आपकी सभी समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा।

अखिलेश पर बरसे

उन्होंने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के गंगा नदी में क्रूज के संचालित होने पर जो ट्वीट और टिप्पणी की थी, उसको लेकर पलटवार किया। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि अखिलेश यादव को क्रूज के संचालित होने से नाविकों के बेरोजगार होने की समस्या सामने दिखाई दी लेकिन उन्हें यह दिखाई नहीं दिया कि क्रूज कोई एक या 2 किलोमीटर नहीं चलता बल्कि काफी लंबी दूरी उसे तय करनी होती है जबकि नाविक एक या 2 किलोमीटर का सफर तय करके अपनी रोजी-रोटी कमाते हैं। ऐसा लगता है कि उन्हें इस बात का ज्ञान ही नहीं है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अखिलेश यादव पर हमलावर होते हुए यहीं नहीं रुके। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि पहले सरकार में प्रदेश में कट्टे और तमंचे की फैक्ट्री संचालित होती थी, अब क्रूज संचालित हो रहा है जिससे विदेशी निवेश तो आएगा ही बल्कि युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। क्रूज काशी से कोलकाता के लिए शुरू हुआ है। कुछ दिनों बाद यही क्रूज़ काशी से आगरा और फिर दिल्ली तक भी जाएगा। युवाओं के रोजगार की बात तो सपा सरकार करें ही नहीं क्योंकि उनके कार्यकाल में किस तरह का रोजगार युवा को मिला यह सभी जानते हैं।

भ्रष्टाचारी जाएंगे जेल

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने प्रशासनिक अधिकारियों के बीच ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार को भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारी दोनों ही पसंद नहीं है। इसलिए तो नकेल कसने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं। भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों कर्मचारियों की जांच पड़ताल की जा रही है और उन्हें इस सरकार में जेल भेजा जा रहा है जबकि इससे पहले कि जो सरकारें थी उन में ऐसा कभी नहीं होता था। इस समय भ्रष्टाचार से संबंधित जो भी शिकायत मिल रही है उन पर तुरंत कार्रवाई हो रही है।

अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलवाये

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सरकार भू माफियाओं से किसानों और गरीबों की भूमि को मुक्त करा रही है। अगर आप भी किसी भूमाफिया से पीड़ित है तो उसकी शिकायत आगरा जिला अधिकारी ने कीजिए। उन्होंने खुले मंच से ही आगरा के जिला अधिकारी को कहा कि जमीन कब्जाने और भूमाफिया से संबंधित कोई भी शिकायत करता है उसकी जांच कीजिए। मामला सही होने पर गरीब की भूमि को मुक्त कराने और उसे दिलवाने के लिए बुलडोजर संग ले जाइए। बेहिचक होकर उस अवैध कब्जे पर बुलडोजर चलवाये और किसान और गरीब की भूमि को उसे दिलवाने का काम कीजिये।

ग्राम चौपाल के दौरान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मंच से ही अधिकारियों को निर्देशित किया कि जितने भी गांव में तालाब और चारागाह की भूमि पर अवैध अतिक्रमण हो रखा है, उन्हें तुरंत हटवाएं जिससे तलाब को द्वारा अमृत सरोवर योजना के तहत उन का जीर्णोद्धार हो सके और चरागाह की भूमि को आम जनमानस के उपयोग में लाया जा सके।

सरकार दे रही है मुफ्त राशन

केशव प्रसाद मौर्य ने गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन लोगों से पूछा कि उन्हें इस समय मुफ्त में राशन मिल रहा है या नहीं, तो लोगों ने कहा कि राशन मिल रहा है। इस पर उन्होंने कहा कि मोदी और योगी सरकार से जन कल्याण के लिए काम कर रही है। सरकार आपका साथ दे रही है तो आपको भी सरकार का साथ देना होगा।

हर घर को मिलेगा शुद्ध पेयजल

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंच से कहा कि सरकार पेयजल पर भी पूरा तरीके से काम कर रही है। हर घर में हैंडपंप हो, हर घर में नल का कनेक्शन हो, इसके लिए ग्रामीण क्षेत्र के लिए विशेष योजना लाई गई है तो वहीं शहर वासियों को तो गंगा जल की आपूर्ति हो रही है।