रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने समाजवादी पार्टी पर ‘तुष्टीकरण की राजनीति’ करने का लगाया आरोप

Politics

रक्षा मंत्री और बीजेपी के सीनियर नेता राजनाथ सिंह ने शनिवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की एक जनसभा में समाजवादी पार्टी पर ‘तुष्टीकरण की राजनीति’ करने का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने दावा किया कि केवल बीजेपी ही राज्य का विकास कर सकती है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए रक्षा मंत्री ने कहा, ”वे कहते हैं कि गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प में केवल 3 लोग ही मारे गए थे. लेकिन अब आस्ट्रेलिया के एक अख़बार के हवाले से मैं बताना चाहता हूं कि गलवान में चीन के 2 या 4 सैनिक नहीं बल्कि 38 से 50 सैनिक मारे गए थे.”

राजनाथ सिंह ने दावा किया कि भारतीय सीमा पूरी तरह सुरक्षित हैं. वे मथुरा ज़िले के बलदेव विधानसभा में बीजेपी उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने के लिए वहां आए थे.

रक्षा मंत्री ने कहा, ”राजनीति लोगों के ​कल्याण और विकास के लिए होनी चाहिए, न कि सरकार बनाने के लिए. राजनीति जाति और धर्म पर आधाति नहीं होनी चाहिए. समाजवादी पार्टी जाति और धर्म आधारित राजनीति कर रही है.”

उन्होंने दावा किया, ”भारतीय जनता पार्टी जो कहती है, वो करती है. नए भारत का निर्माण उत्तर प्रदेश के विकास से ही हो सकता है. और उत्तर प्रदेश का विकास केवल बीजेपी ही कर सकती है.”

राजनाथ सिंह ने कहा कि आज़ाद भारत के नेताओं ने लोगों से किए अपने वायदों को नहीं निभाया. पंडित दीनदयाल उपाध्याय को याद करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी पंडित जी के बताए रास्तों और सोच पर काम कर रही है.

-एजेंसियां