आगरा: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर दो नवजात शिशुओं की मौत, स्टाफ नर्स पर लगाया गंभीर आरोप

Crime

आगरा: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहाबाद पर दो नवजात शिशुओं की मौत हो गई। पीड़ितों ने स्टाफ नर्स पर आरोप लगाया। कहा कि नर्स ने रुपये मांगे। नहीं दिए तो प्रसव को देरी से कराया। इससे शिशुओं की मौत हो गई।

केस नंबर एक

भोजराज पुत्र बेनीराम निवासी पिनाहट पत्नी किरन को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र फतेहाबाद पर सोमवार तड़के तीन बजे लेकर पहुंचा। स्टाफ नर्स ने ढाई हजार रुपये सुविधा शुल्क की मांग की। भोजराज से ढाई हजार लेकर ही इलाज करने की बात कही। भोजराज ने बताया कि पत्नी को प्रसव पीड़ा बढ़ती जा रही थी तो उधर नर्स इलाज करने को मोलभाव कर रही थी।#agranews

देरी से आई एंबुलेंस

तड़के 3:45 बजे पहले बच्चे का जन्म हुआ तथा दूसरे का जन्म तड़के 3:50 पर हुआ। कुछ देर बाद ही पहले शिशु की मौत हो गई। इसके बाद दूसरे शिशु की भी तबियत बिगड़ गई। तब एंबुलेंस को फोन किया गया। करीब चार घंटे बाद एंबुलेंस आई। हालांकि तब तक तीमारदार शिशु को निजी वाहन से आगरा लेकर जाने लगे, लेकिन उस शिशु ने भी दम तोड़ दिया।

केस नंबर दो

जसराम निवासी पिन्नापुरा फतेहाबाद पत्नी कमलेश को लेकर प्रसव कराने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहाबाद पर सुबह नौ बजे पहुंचा। जसराम का आरोप है कि स्टाफ नर्स ने 1500 रुपये प्रसव कराने के लिए मांगे। तब जसराम ने कहा कि सरकारी अस्पताल में कोई चार्ज नहीं लगता, इस पर नर्स ने उसे आगरा ले जाने को कहा। इसके बाद 1500 रुपये दिए, तभी नर्स ने प्रसव कराया।

ये बोले जिम्मेदार

डा. बीके सोनी अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहाबाद ने बताया कि पिनाहट की महिला ने प्रसव के दौरान दो बच्चों को जन्म दिया था। एक बच्चे में वजन कम होने के कारण आगरा के लिए रेफर किया गया। एम्बुलेंस दो घंटे तक नहीं आने पर पीड़ित को अपने प्राइवेट वाहन से ले जाना पडा। इसकी वजह से बच्चे की मौत हुई है। सुविधा शुल्क वसूलने का मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। जांच कराई जाएगी। जांच मे दोषी पाये जाने पर स्टाफ नर्स के विरुद्ध कार्यवाही की जायोगी।