आगरा: पिनाहट के सीआरपीएफ जवान का बीजापुर में ड्यूटी के दौरान निधन, सोमवार को गांव पहुंचेगा शव

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के ब्लॉक पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत गांव देवगढ़ निवासी सीआरपीएफ जवान की ड्यूटी के दौरान बीजापुर छत्तीसगढ़ में अचानक तबीयत बिगड़ गई इलाज के लिए उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान जवान की मौत हो गई। जिससे परिजनों मैं कोहराम मच गया गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।

जानकारी के अनुसार भगत सिंह परिहार उम्र करीब 54 वर्ष सीआरपीएफ जवान छत्तीसगढ़ के नेमेड सीआरपीएफ सेंटर बीजापुर रायपुर में ड्यूटी पर तैनात थे। कुछ दिन पूर्व वह अपने घर छुट्टी आए थे जवान की छुट्टियां पूरी होने के बाद वह बीजापुर सेंटर के लिए ड्यूटी पर चले गए। उनके पुत्र रिंकू के अनुसार बताया गया है कि शनिवार सुबह वह उसके पिता भगत सिंह सेंटर में ड्यूटी पर जा रहे थे तभी अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई और वह बेहोश हो गए जिस पर वहां तैनात सीआरपीएफ के जवानों ने तत्काल सेंटर के अस्पताल में इलाज को भर्ती कराया। जहां हालत ज्यादा बिगड़ने पर जवान को तत्काल हेलीकॉप्टर द्वारा रायपुर ले जाया गया जहां उन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

चिकित्सकों द्वारा शनिवार देर शाम जवान के दिमाग की नस फटने पर ऑपरेशन किया गया। और इलाज जारी रहा। रविवार सुबह करीब 10:00 बजे अस्पताल में इलाज के दौरान सीआरपीएफ जवान भगत सिंह की मौत हो गई। सेंटर से दुखद भरी सूचना मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया और गांव में शोक की लहर दौड़ गई।

जवान के परिजन और पुत्र रिंकू रविवार को दिल्ली से हवाई जहाज द्वारा रायपुर पहुंचे। पोस्टमार्टम और कार्रवाई के बाद सीआरपी सेंटर से जवान का पार्थिव शव हवाई जहाज द्वारा दिल्ली पहुंचेगा उसके बाद सोमवार को दिल्ली से पिनाहट के देवगढ़ गांव जवान के शव को लेकर सीआरपीएफ के जवान और परिजन पहुंचेंगे।

सीआरपीएफ जवान का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव देवगढ़ में ही किया जाएगा। जवान भगतसिंह के बुजुर्ग माता शिव प्यारी देवी एवं पिता थान सिंह सहित पत्नी राधा देवी और 2 पुत्र मुकेश एवं रिंकू पुत्री प्रियंका है। दोनों पुत्र और पुत्री की शादी हो चुकी है। अचानक जवान की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।