आगरा के जिला अस्पताल में चरमराई चिकित्सा सुविधाएं, चर्म रोग विभाग में लटका ताला, अल्ट्रासाउंड और सीटी स्कैन में ​भी परेशानी

स्थानीय समाचार

आगरा के जिला अस्पताल में चिकित्सा सुविधाएं पूरी तरह से चरमरा गई है। चिकित्सको की कमी के चलते अब आगरा का जिला अस्पताल खुद बीमार होने लगा है। चर्म रोग विभाग में ताला लटका हुआ है तो वहीं अब अल्ट्रासाउंड और सीटी स्कैन के लिए आने वाले मरीजों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिला अस्पताल में इस समय अल्ट्रासाउंड और सिटी स्कैन भी नहीं हो पा रहे हैं क्योंकि जिला अस्पताल के पास एक ही रेडियोलॉजिस्ट है और अब उसकी ड्यूटी वीआईपी के साथ-साथ मेडिकल केस में लगी हुई है तो आज रेडियोलॉजिस्ट छुट्टी पर ही थे।

रेडियोलॉजिस्ट के इंतजार में बैठे मरीज

आगरा के जिला अस्पताल में जहां पर अल्ट्रासाउंड होते हैं। वहां पर लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली। लोग इंतजार में बैठे थे कि कब रेडियोलॉजिस्ट आएंगे और अल्ट्रासाउंड की प्रक्रिया शुरू हो पाएंगे क्योंकि उनके आगमन के चलते अधीनस्थ लोगों ने भी अल्ट्रासाउंड की प्रक्रिया को शुरू नहीं किया। स्टाफ लोगों से मना कर रहे थे कि आज अल्ट्रासाउंड नहीं हो पाएंगे तो झगड़े की स्थिति भी देखने को मिली।

सिटी स्कैन के लिए भी घंटों करना पड़ रहा है इंतजार

ऐसी ही कुछ स्थिति जिला अस्पताल की सीटी स्कैन सेंटर की है। यहां पर भी काफी संख्या में लोग सीटी स्कैन कराने आए थे । एक मरीज के तीमारदार ने बताया कि वह सुबह 9:00 बजे से बैठे थे। लगभग समय 12:00 के आस-पास हो गया। 3 घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी उनका सिटी स्कैन नहीं हो पाया है।

चिकित्सकों की कमी खल रही है

जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. एके अग्रवाल ने बताया कि इस समय जिला अस्पताल में व्यवस्थाएं गड़बड़ाई हुई है इसका कारण चिकित्सकों के स्थानांतरण से है यहां के चिकित्सकों के स्थानांतरण हो गए हैं और उन्हें डिलीट भी कर दिया है लेकिन जिला अस्पताल में अभी तक चिकित्सकों ने जॉइनिंग नहीं ली है अल्ट्रासाउंड और सीटी स्कैन के लिए एक ही रेडियोलॉजिस्ट है जिसकी आजकल वीआईपी ड्यूटी मेडिकल के मैं ड्यूटी लग रही है आज उनके छुट्टी पर होने पर ज्यादा व्यवस्थाएं बिगड़ी हुई है लोगों को समझाया जा रहा है कि अल्ट्रासाउंड और सिटी स्किन के लिए लड़ाई ना करें चिकित्सक होंगे तो अल्ट्रासाउंड और सीटी स्कैन भी हो पाएंगे।

-up18news