कोर्ट का आदेश: ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी से जुड़े सभी मामलों की सुनवाई अब एकसाथ

National

इस अर्जी पर सभी पक्षों की दलील सुनने के बाद आदेश के लिए तिथि तय कर दी गई थी। लक्ष्मी देवी, सीता साहू, मंजू व्यास और रेखा पाठक के अधिवक्ता सुभाष नंदन चतुर्वेदी, सुधीर त्रिपाठी ने मामलों की सुनवाई एक साथ किए जाने के पक्ष में अपनी बात रखी थी। अधिवक्ताओं ने कहा कि ज्ञानवापी के सभी मामले एक जैसे हैं। इनकी अलग-अलग सुनवाई नहीं होनी चाहिए।

वजू के लिए वैकल्पिक व्यवस्था पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद से संबंधित मामले में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। इस दौरान शीर्ष कोर्ट ने वाराणसी के जिला अधिकारियों से रमजान की अवधि के दौरान ज्ञानवापी मस्जिद क्षेत्र में ‘वज़ू’ और वॉशरूम की वैकल्पिक व्यवस्था के लिए 18 अप्रैल यानी कल एक बैठक बुलाने के लिए कहा है। इसके साथ ही शीर्ष कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई के लिए मामले को सूचीबद्ध किया।

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में रमजान के पवित्र महीने के दौरान नमाज अदा करने से पहले वजूखाना को सील किए जाने को लेकर अंजुमन इंतजामिया मस्जिद समिति ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। शीर्ष कोर्ट ने पिछले साल 11 नवंबर को उस क्षेत्र की सुरक्षा अगले आदेश तक बढ़ा दी थी जहां शिवलिंग पाए जाने का दावा किया गया था।

Compiled: up18 News