किस विवादः स्पेन की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने कहा, मेरे साथ जबर्दस्‍ती की गई

SPORTS

स्पेन की अस्सी से अधिक महिला खिलाड़ियों ने कहा है कि जब तक रूबियालेज़ को पद से नहीं हटा दिया जाएगा वो मैदान में नहीं उतरेंगी

पिछले रविवार को महिला वर्ल्ड कप फ़ाइनल में स्पेन की टीम ने इंग्लैंड को हरा दिया था. इस दौरान रूबियालेज़ ने स्पेन की महिला खिलाड़ी जेनी हरमोसो को किस कर दिया था. इसके बाद से ही उनके इस्तीफ़े की मांग उठ रही है जिसे वो अब तक नज़रअंदाज़ करते रहे हैं.

शुक्रवार को रूबियारेज़ ने इस्तीफ़े की मांग को ख़ारिज करते हुए एक उत्तेजक भाषण में कहा था कि वो किस मर्ज़ी से किया गया था.

स्पेन की सरकार ने रूबियारेज़ को पद से हटाने के लिए क़ानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है. स्पेन में फ़ुटबॉल के कई अहम प्रायोजकों ने भी कार्रवाई की मांग की है.

रूबियालेज़ की जीत के जश्न के दौरान स्पेन की महारानी लेतीज़िया के क़रीब खड़े होते हुए अपने जननांग को छूने को लेकर भी आलोचना हो रही है.

इस किस विवाद ने स्पेन में महिला अधिकारों को लेकर लंबे समय से चले आ रहे विवाद को और बढ़ा दिया है. रूबियालेज़ साल 2018 से स्पेन के फ़ुटबॉल फ़ेडेरेशन के अध्यक्ष हैं. स्पेन सरकार के कई मंत्रियों ने भी उनके व्यवहार की आलोचना की है.

Compiled: up18 News