वर्ल्ड कप 2023 के लिए सौरव गांगुली ने अपनी टीम में चहल को नहीं दी जगह

SPORTS

कैसी है गांगुली की टीम?

2003 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कप्तान रहे गांगुली की टीम एक मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप पर जोर देती है। शीर्ष क्रम रोहित शर्मा, शुभमन गिल और ईशान किशन की तिकड़ी को उन्होंने जगह दी है। मध्यक्रम में विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव की मौजूदगी के साथ अनुभव और प्रतिभा का मिश्रण है। राहुल और अय्यर एशिया कप में चोट के बाद वापसी करेंगे।

विकेटकीपिंग जिम्मेदारियों को देखते हुए गांगुली ने किशन और राहुल को संभावित उम्मीदवारों के रूप में देखते हैं। टीम की ताकत में और इजाफा करते हुए, हार्दिक पांड्या को उपकप्तान नियुक्त किया है। हार्दिक के साथ ऑलराउंडर में रविंद्र जडेजा के साथ ही अक्षर पटेल को रखा है। ये दोनों एशिया कप की भारतीय टीम में भी हैं। गांगुली कुलदीप यादव को एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर के रूप में अपनी टीम में शामिल किया है।

स्टार स्पिनर चहल को जगह नहीं

सौरव गांगुली ने तिलक वर्मा और युजवेंद्र चहल को टीम में नहीं चुना, लेकिन कहा कि अगर कोई भी खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो वे उनकी पहली पसंद होंगे। गांगुली ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा- अगर मध्यक्रम के किसी बल्लेबाज के चोटिल होने पर तिलक वर्मा आएंगे। अगर तेज गेंदबाजों में से कोई चोटिल हो जाता है तो प्रसिद्ध कृष्णा और कोई स्पिनर चोटिल हो जाता है, तो युजवेंद्र चहल।’

वर्ल्ड कप 2023 के लिए सौरव गांगुली की भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर।

Compiled: up18 News