आगरा: विद्युत पोल पर लाइन ठीक करते हुए संविदा कर्मी को लगा करंट, उपचार के दौरान मौत

Crime

आगरा जनपद के थाना चित्राहाट क्षेत्र के अंतर्गत गांव नाहि का पुरा रेलवे क्रासिंग के पास विद्युत लाइन ठीक करते समय विद्युत संविदा कर्मी युवक को करंट लग गया अन्य अन्य कर्मियों ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जहां उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई। जिससे परिजनों में कोहराम मच गया है।

जानकारी के अनुसार सतीश पुत्र रायसिंह उम्र करीब 22 वर्ष निवासी लाल कापुरा थाना चित्राहाट गांव के पास विद्युत उपकेंद्र पर संविदा कर्मी लाइनमैन का कार्य करता था। शनिवार की देर शाम क्षेत्र के ही रेलवे क्रॉसिंग के पास विद्युत लाइन में अचानक फॉल्ट को ठीक करने के लिए विद्युत पोल पर चढ़ा था। विद्युत तारों को जोड़ते समय जहां विद्युत लाइन में करंट दौड़ने से युवक को भीषण करंट लग गया। जिससे वह झुलस कर नीचे गिर कर घायल हो गया। तत्काल आनन-फानन में मौजूद अन्य विद्युत कर्मीयों ने युवक को गंभीर अवस्था में सीएचसी केंद्र बाह में इलाज के लिए भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना पर अस्पताल में मौके पर परिजनों के साथ विद्युत अधिकारी पहुंच गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक युवक के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही आखिर विद्युत लाइन में करंट कैसे दौड़ा और घटना घट गई जिसे लेकर मृतक की मां ओमवती और पिता राय सिंह ने आरोप लगाया कि शटडाउन के बावजूद भी विद्युत लाइन में करंट दौड़ाकर उनके पुत्र जान ले ली गई है। इसी मामले में एसडीओ जैतपुर मनमोहन शर्मा ने पूरे मामले की जांच कराकर परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन दिया है। वहीं युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है।